रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं : बाबर आजम
रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं : बाबर आजम Social Media
खेल

रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं : बाबर आजम

Author : News Agency

दुबई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के पिछले रिकॉर्ड पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी टीम को अतीत के बारे में नहीं सोचना चाहिए, बल्कि वर्तमान पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं। बाबर ने कल भारत के खिलाफ टी-20 विश्व कप मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, '' हम सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। हमें पिछले रिकॉर्ड पर बात नहीं करनी चाहिए। रिकॉर्ड टूटने के लिए बनते हैं। आगे क्या होना है, हम सिर्फ इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पाकिस्तान भारत को हल्के में नहीं ले सकता, क्योंकि उसके खिलाफ मैच काफी मुश्किल होते हैं, इसलिए खिलाड़ियों को खेल के सभी विभागों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की जरूरत है।"

पाकिस्तानी कप्तान ने अपनी गेंदबाजी इकाई पर भरोसा जताते हुए कहा, '' हमारे गेंदबाज दबाव में नहीं हैं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि टीम ने बड़े मैचों से पहले अभ्यास में विभिन्न रणनीतियों का परीक्षण करने की कोशिश की है। गेंदबाजी हमेशा पाकिस्तान के लिए तुरुप का इक्का रहा है। गेंदबाज अच्छे आकार में हैं और उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों में खेलने का काफी अनुभव है। जहां तक हमारी बल्लेबाजी का सवाल है, हम चीजों को सरल रखते हैं और टाइटल क्लैश या नॉकआउट पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय मैच को बॉल बाय बॉल लेते हैं।"

बाबर ने कहा, ''मैंने रविवार के मैच के लिए 12 खिलाड़ियों के बारे में पहले ही फैसला कर लिया है। मैच से पहले प्लेइंग इलेवन के नामों का खुलासा किया जाएगा। खिलाड़ियों ने दुनिया के इस हिस्से में बहुत क्रिकेट खेला है और वे जानते हैं कि भारत के खिलाफ दबाव वाले मैच में किस तरह से खेलना है।" उन्होंने टीम के लिए देश के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष संदेश पर कहा कि टीम ने उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने 1992 की विश्व कप जीत के किस्से साझा किए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT