जाने माने टेबल टेनिस खिलाड़ी एवं कोच चंद्रशेखर का कोरोना से निधन
जाने माने टेबल टेनिस खिलाड़ी एवं कोच चंद्रशेखर का कोरोना से निधन Social Media
खेल

जाने माने टेबल टेनिस खिलाड़ी एवं कोच चंद्रशेखर का कोरोना से निधन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन, अर्जुन अवार्डी और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वी चंद्रशेखर का कोरोना के कारण बुधवार को निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और एक पुत्र है। टेबल टेनिस समुदाय में चंद्रा नाम से मशहूर चंद्रशेखर का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनका कोविड 19 से सम्बंधित परेशानियों के चलते निधन हो गया।

वह तमिझागा टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष थे। वह चेन्नई में मोगापेयर में स्थित एसडीएट- मेडीमिक्स टेबल टेनिस अकादमी में निदेशक और प्रमुख कोच थे जिसने कई शीर्ष खिलाड़ी तैयार किये हैं। मौजूदा भारतीय खिलाड़ी जी सत्यन उनके प्रशिक्षुओं में शामिल हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्टार जैसे एस रमन, अरुल सेल्वी, चेतन बबूर , एनआर इंदु, एमएस मैथिली और प्रियेश उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हे वी चंद्रशेखर ने तैयार किया था।

चेन्नई में जन्में वी चंद्रशेखर 1982 के राष्ट्रमंडल खेलों में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। वह एक सफल कोच भी थे। करियर में उतर चढाव आने के बाद भी वह टेबल टेनिस से अलग नहीं हुए।उनका करियर 1984 में उनके दाएं घुटने की सर्जरी के कारण प्रभावित हुआ था जिससे उनके मूवमेंट पर असर पड़ा था। उन्होंने हालांकि अस्पताल से लम्बी कानूनी लड़ाई जीती थी , उबरे थे और एक सफल कोच के रूप में खेल की सेवा की थी। टेबल टेनिस समुदाय ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT