एकतरफा मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे रिदम
एकतरफा मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे रिदम Social Media
खेल

एकतरफा मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे रिदम

News Agency

ला नूसिया (स्पेन)। भारत (India) के युवा मुक्केबाज रिदम (Rhythm) ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत आईबीए यूथ विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (IBA Youth World Boxing Championships) के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है, जबकि यूथ एशियाई चैंपियन (Youth Asian Champion) वंशज सहित चार मुक्केबाज प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये है। रिदम (Rhythm) ने गुरुवार को 92प्लस किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में लातविया के मिक्स बर्ज़िन्स के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की है। लातवियन मुक्केबाज के पास उनके हमलों का कोई जवाब नहीं था, और रेफरी ने पहले दौर में ही मैच रोक कर भारतीय मुक्केबाज (Indian Boxer) को विजयी घोषित कर दिया। इससे पहले, जादूमणि सिंह मंदेंग्बाम (51 किग्रा) और भारत जून (92 किग्रा) ने दिन की शुरुआत अपने-अपने शीर्ष-32 बाउट जीतकर की। जादूमणि ने जहां अज़रबैजान के अमीन मम्मदज़दा को 5-0 से शिकस्त दी, वहीं भारत ने स्पेन के रुबेन इबानेज़ को 5-0 से पछाड़ दिया।

इसके बाद वंशज ने 63.5 किग्रा के शीर्ष-32 मुकाबले में जापान के मसाटाके योशिज़ुमी को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर अपना विजय रथ आगे बढ़ाया। अमन राठौड़ (67 किग्रा) ने भी प्यूर्टो रिको के एलेक्सिस सोटो को 5-0 के अंतर से आसानी से हराया। रॉकी चौधरी (80 किग्रा) तीसरे दिन हारने वाले अकेले भारतीय मुक्केबाज़ (Indian Boxer) रहे। तुर्की के हैलिल डोगरू ने उन्हें 1-4 से मात दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT