आईसीसी की नई टी20 रैकिंग में ऋचा और रेणुका का जलवा
आईसीसी की नई टी20 रैकिंग में ऋचा और रेणुका का जलवा Social Media
खेल

आईसीसी की नई टी20 रैकिंग में ऋचा और रेणुका का जलवा

News Agency

दुबई। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का असर आईसीसी की ताजा रैकिंग में देखा जा रहा है। भारत की पांच बल्लेबाज आईसीसी की टॉप 20 रैकिंग में जगह बनाने में सफल रही हैं। भारत की स्टार बल्लेबाज ऋचा घोष बल्लेबाज रैकिंग में टाप-20 में जगह बनाने में सफल रही हैं। 19 वर्षीय इस खिलाड़ी के इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद 58 रेटिंग अंक हो गए थे मगर आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में पहली गेंद पर आउट होने के कारण उनके रेटिंग अंक मे गिरावट आई मगर फिर भी वह 20वें स्थान पर जगह बनाने में सफल रही।

घोष के अलावा आयरलैंड के खिलाफ करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना को तीसरा स्थान मिला है, जबकि धाकड़ शेफाली वर्मा को दसवां और जेमिमा रोड्रिग्स 12वें स्थान पर हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 13वें स्थान के साथ शीर्ष 20 में जगह बनाने वाली पांचवीं भारतीय भी बनी है। आस्ट्रेलिया की हरफनमौला ताहलिया मैकग्राथ आईसीसी रैकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। गेंदबाजों की रैकिंग में रेणुका सिंह ने करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवी रैकिंग हासिल की है। रेणुका सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 15 रन खर्च कर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन पहुंचाया था। न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहू ने अपनी रैकिंग में तीन पायदान का सुधार कर सातवें स्थान पर जगह बनाई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT