Ricky Ponting Test team of the 2010
Ricky Ponting Test team of the 2010 Social Media
खेल

रिकी पोंटिंग ने बनाई दशक की टीम, विराट कोहली को मिली टीम की कमान

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी बनाई गई, दशक की टीम का कप्तान बनाया है। इस टीम में उन्होंने चार अंग्रेजी खिलाड़ियों को भी शामिल किया है। इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा चुनी गई टीम में भी विराट कोहली को कप्तानी दी गई थी। रिकी पोंटिंग इस दशक की टीम में विकेट के पीछे विकेटकीपिंग संभालने के लिए महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है, रिकी पोंटिंग इसके लिए कुमार संगकारा को यह जिम्मेदारी सौंपते नजर आए।

पोंटिंग ने साल 2010 से 2019 की टेस्ट टीम में विराट कोहली के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

2010 से 2019 की इस टीम में इंग्लैंड की टीम के 4 महान खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें उन्होंने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, बल्लेबाज एलिस्टर कुक और गेंदबाजी की कमान संभालने के लिए उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को चुना है। उन्होंने अपनी ऑस्ट्रेलिया की टीम से केवल 3 खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें एक है दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तीसरे ऑस्ट्रेलिया टीम के स्पिन गेंदबाज नैथन ल्योन।

रिकी पोंटिंग ने इस टीम की घोषणा अपने टि्वटर अकाउंट से की है उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि "सभी ने दशक की टीमों को चुना है, इसलिए मैंने सोचा कि मैं भी इस फन में शामिल हो जाता हूं, यह मेरी 2010 के दशक की टेस्ट टीम है।"

विराट कोहली ने अब तक अपने कैरियर में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं, वह ऐसा करने वाले रिकी पोंटिंग और तेंदुलकर के बाद तीसरे बल्लेबाज हैं। तीनों प्रारूपों में रिकी पोंटिंग ने 71 सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक जमाए हैं। हाल ही में विराट कोहली ने साल 2019 में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है, उन्होंने इस साल 2455 रन बनाए हैं।

ICC Ranking: विराट कोहली टेस्ट में नंबर वन रहकर करेंगे साल का आगाज

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT