ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग अभ्यास शुरू किया
ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग अभ्यास शुरू किया Social Media
खेल

ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग अभ्यास शुरू किया

News Agency

हाइलाइट्स :

  • ऋषभ पंत ने अपनी रिहैब प्रक्रिया में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अभ्यास शुरू कर दिया है।

  • जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा अपनी रिहैब प्रक्रिया के आखिरी चरण में।

  • जसप्रीत बुमराह ने लगभग एक साल से भारत के लिए नहीं खेला है कोई मैच।

  • जय शाह ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की स्थिति पर भी जानकारी दी।

मुंबई। दिसंबर 2022 की सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे ऋषभ पंत ने अपनी रिहैब प्रक्रिया में 'उल्लेखनीय प्रगति' करते हुए बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अभ्यास शुरू कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने 'मेडिकल अपडेट' में कहा, “उन्होंने (पंत) अपनी रिहैब प्रक्रिया में उल्लेखनीय प्रगति की है और नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है। वह वर्तमान में उनके लिये तैयार किये गये एक फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है।”

उल्लेखनीय है कि 30 दिसंबर 2022 को रुड़की में अपने घर जाते हुए पंत एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गये थे, जिसके कारण उन्हें अपने घुटने की कई सर्जरी करवानी पड़ी थीं। इस बीच, शाह ने कहा कि तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा अपनी रिहैब प्रक्रिया के आखिरी चरण में हैं और नेट्स में पूरी फुर्ती के साथ गेंदबाज़ी कर रहे हैं।

शाह ने कहा, “दोनों तेज गेंदबाज अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स में पूरी फुर्ती के साथ गेंदबाज़ी कर रहे हैं। यह जोड़ी अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा आयोजित कुछ अभ्यास मैच खेलेगी। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से खुश है और अभ्यास मैचों के बाद उनका आकलन कर अंतिम निर्णय लेगी।” बुमराह ने लगभग एक साल से भारत के लिये कोई मैच नहीं खेला है। राष्ट्रीय टीम के लिये वह आखिरी बार सितंबर 2022 में मैदान पर उतरे थे। दूसरी ओर, प्रसिद्ध इस साल स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल से बाहर हो गये थे।

जय शाह ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की स्थिति पर भी जानकारी दी। दोनों बल्लेबाजों ने अभ्यास सत्रों में बल्लेबाजी शुरू कर दी है और फिलहाल क्षमता एवं फिटनेस सत्रों में हिस्सा ले रहे हैं। बयान में कहा गया, "बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से संतुष्ट है और आने वाले दिनों में कौशल, ताकत और कंडीशनिंग में तीव्रता बढ़ाएगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT