सर्कल में बाकी खिलाड़ी आश्वस्त नहीं थे,इसलिए रिव्यू नहीं लिया: पंत
सर्कल में बाकी खिलाड़ी आश्वस्त नहीं थे,इसलिए रिव्यू नहीं लिया: पंत Social Media
खेल

सर्कल में बाकी खिलाड़ी आश्वस्त नहीं थे, इसलिए रिव्यू नहीं लिया : ऋषभ पंत

News Agency

मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच शनिवार को खेले गए आईपीएल मैच में जब टिम डेविड बल्लेबाजी करने आए तो थे मुंबई को 33 गेंदों पर 65 रन चाहिए थे। डेविड की पारी की पहली गेंद उनके बल्ले का किनारा छूकर ऋषभ पंत के दस्तानों में जा पहुंची। हल्की आवाज आने पर पंत ने अपील भी की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया और कुछ सोच-विचार करने के बाद पंत ने रिव्यू भी नहीं लिया। उस समय दिल्ली कैपिटल्स के पास दोनों रिव्यू बाकी थे। इसके बाद डेविड ने 10 गेंदें खेलकर ताबड़तोड़ 34 रन बनाए और मुंबई पांच गेंदें रहते मैच जीत गई।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पंत ने कहा कि मैदान पर मौजूद अन्य खिलाड़ी विकेट को लेकर आश्वस्त नहीं थे इसलिए, उन्होंने रिव्यू नहीं लिया। उन्होंने कहा, मुझे लगा कि वहां कुछ था, इसलिए मैंने बाकियों से पूछा कि क्या हमें रिव्यू लेना चाहिए। सर्कल में खड़े अन्य लोग पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे। अंतत: मैंने रिव्यू नहीं लिया।

दूसरी ओर दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि उनकी टीम सिर्फ एक निर्णय की वजह से मैच नहीं हारी, बल्कि उनकी हार के अन्य कारण भी थे। उन्होंने कहा, मैच के एक पहलू पर उंगली रखकर बताना हमेशा मुश्किल होता है। मैच की शुरुआत में हमारे ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हमने करीब 30-40 रन पर चार विकेट खो दिए थे। यह एक टी20 मैच की अच्छी शुरुआत नहीं थी। खासकर ऐसे मैच की जिसे जीतना हमारे लिए आवश्यक था।

पोंटिंग ने कहा, टिम डेविड पहली बॉल पर करीब-करीब आउट होने के बाद अच्छा खेले, लेकिन मैच के ऐसे कई पहलू हैं जिनसे हम निराश होंगे। महत्वपूर्ण यह है कि खिलाड़ी ऐसे मैचों से कुछ न कुछ सीखेंगे। अंतत: मैं बहुत दुखी महसूस कर रहा हूं कि मैच हमारे हाथों से फिसल गया वो भी जब जबकी उन्हें आखिरी सात या आठ ओवरों में 12 रन प्रति ओवर चाहिए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT