पूर्व क्रिकेटर होंगे आज आमने-सामने, सचिन-लारा की टीमें भिड़ेंगी
पूर्व क्रिकेटर होंगे आज आमने-सामने, सचिन-लारा की टीमें भिड़ेंगी  Social Media
खेल

पूर्व क्रिकेटर होंगे आज आमने-सामने, सचिन-लारा की टीमें भिड़ेंगी

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर फिर से सचिन के नाम की गूंज उठेगी, एक बार फिर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। दरअसल आज अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। जिसमें सचिन तेंदुलकर की टीम इंडिया लिजेंड्स और ब्रायन लारा की वेस्टविंडीज लिजेंड्स आमन-सामने होंगी। यह मैच शाम को 7:00 से रखा गया है। इस मैच का लाइव प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स चैनल पर देखा जा सकता है।

संन्यास के बाद फिर मैदान पर तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अब वह संन्यास के बाद पहली बार वानखेड़े स्टेडियम पर खेलते नजर आएंगे। यह उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण क्षण है। यह क्रिकेट सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूकता फैलाने के लिए रखी गई है। भारत में सड़क दुर्घटनाओं में हर 4 मिनट में कोई ना कोई हादसा होता है और जान भी जाती है। इसके चलते यह सीरीज काफी अहमियत रखती है।

युवराज सिंह भी होंगे इस टीम का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह सचिन तेंदुलकर की टीम इंडिया लिजेंड्स का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि, शरीर थका हुआ है, लेकिन हमारे पास जो बचा है हम उसका पूरा उपयोग करेंगे। विश्व कप 2011 जीतने वाली टीम के कई सदस्य इस टीम में शामिल हैं। एक बार फिर मैदान पर सब लोगों के साथ वापसी करना बेहतरीन है। यह सीरीज 1 बड़े कारण के लिए रखी गई है, सचिन कड़ी मेहनत में लगे हैं, हमारी गेंदबाजी अच्छी है, लेकिन फील्डिंग पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी एक ऐसा मुद्दा है जो टूर्नामेंट के द्वारा हर इंसान तक पहुंचे, हम ऐसा प्रयत्न करेंगे।

विंडीज टीम ने भी किया अभ्यास

भारत का मुकाबला आज वेस्टविंडीज लिजेंड्स से होगा। जहां कप्तानी ब्रायन लारा करते दिखाई देंगे, लेकिन फिलहाल वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर ने अभ्यास सत्र में नेतृत्व की कमान संभाली, हाल ही में संपन्न हुए ऑस्ट्रेलिया बुश फायर चैरिटी मैच के दौरान भी लारा ने ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की थी, टीम के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल ने बहुत अभ्यास किया।

कार्ल हूपर ने कहा कि उम्र भले बढ़ गई है, लेकिन मैदान पर एक दूसरे का सामना करना अच्छा होगा ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT