नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिए 'बड़ा' झटका होगा
नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिए 'बड़ा' झटका होगा Social Media
खेल

नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिए 'बड़ा' झटका होगा : रोजर फेडरर

News Agency

मियामी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन के लिए राफेल नडाल के ठीक होने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि अगर 14 बार के रोलां गैरो चैंपियन इस साल टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहे तो यह टेनिस के लिए एक "बड़ा" झटका होगा। नडाल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान लगी कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें डर है कि वह उस टूर्नामेंट से बाहर रह सकते हैं जहां उन्हें सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। वह पिछले हफ्ते खेले गये मैड्रिड ओपन और इस हफ्ते खेले जा रहे इटालियन ओपन से भी बाहर रहे हैं।

अपने सुसज्जित करियर में 20 ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने वाले फेडरर ने रविवार को स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "यह बेहद बुरा होगा, अगर राफा नहीं होंगे तो टेनिस के खेल के लिये स्थिति कठिन होगी।" उन्होंने कहा, "मुझे उनके ठीक होने और वापस लौटने की अब भी उम्मीद है, मैंने देखा है कि वह रोम (इटालियन ओपन) से बाहर हो गये हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।''

पिछले साल टेनिस से संन्यास लेने वाले फेडरर ने कहा, "जाहिर है, नोवाक (जोकोविच) इतना नहीं खेल रहे हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह भी मजबूत होंगे और फिर सभी युवा भी आगे आएंगे।" उल्लेखनीय है कि नडाल 2005 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद से टूर्नामेंट में हर साल हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने अपने 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 14 इसी आयोजन में जीते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT