व्यस्ततम हॉकी वर्ष में फिटनेस पर है भारतीय टीम का ध्यान : रोहिदास
व्यस्ततम हॉकी वर्ष में फिटनेस पर है भारतीय टीम का ध्यान : रोहिदास Social Media
खेल

व्यस्ततम हॉकी वर्ष में फिटनेस पर है भारतीय टीम का ध्यान : रोहिदास

News Agency

बेंगलुरु। एफआईएच पुरुष हॉकी प्रो लीग के यूरोप दौरे की तैयारी में जुटे अनुभवी भारतीय डिफेंडर अमित रोहिदास ने गुरुवार को कहा कि व्यस्ततम हॉकी वर्ष में टीम का ध्यान मुख्यत: अपनी फिटनेस बनाये रखने पर केंद्रित है। भारतीय टीम का 39-सदस्यीय कोर ग्रुप यूरोप में आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबलों के लिये कमर कस रहा है। भारतीय टीम लंदन में बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ अपने दौरे की शुरुआत करेगी, जिसके बाद वे नीदरलैंड के आइंडहोवन में अर्जेंटीना और मेजबान नीदरलैंड का सामना करेंगे।

राउरकेला में विश्व चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अविजित रहने के बाद भारत प्रो लीग अंक तालिका में शीर्ष पर है। रोहिदास ने हॉकी इंडिया के साथ बातचीत में कहा, पिछली बार लीग में हम तीसरे स्थान पर रहे थे। एफआईएच हॉकी प्रो लीग में हमने आम तौर पर घर में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन चुनौती तब होती है जब हम विदेश में खेलते हैं और इस बार हमारा लक्ष्य जीत की लय को बनाये रखना है।

रोहिदास ने कहा, हम चल रहे शिविर में वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। इस वर्ष हमें काफी हॉकी खेलनी है और यह महत्वपूर्ण है कि हम टूर्नामेंट-दर-टूर्नामेंट अच्छा प्रदर्शन देते रहें। इसलिये हमारा ध्यान छोटी-मोटी चोट से बचने पर है। जून में समाप्त होने वाले यूरोप दौरे के बाद भारतीय टीम इस अगस्त में चेन्नई में अपने घरेलू मैदान पर एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी की तैयारी के लिये स्वदेश लौटेगी। इसके बाद भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में जगह बनाने की उम्मीदों के साथ हांगझोऊ एशियाई खेलों में भी हिस्सा लेना है।

रोहिदास ने कहा, आने वाले प्रमुख टूर्नामेंटों के साथ यह समय हॉकी के लिये रोमांचक होने वाला है। एशियाड के बाद हम प्रो लीग के अगले सीजन की शुरुआत करेंगे और उसके बाद हॉकी-5 का विश्व कप भी खेलेंगे, लिहाजा पेरिस ओलंपिक तक बहुत सारी हॉकी टूर्नामेंट होने वाली है। यह अच्छी बात है कि हमारे पास एक मजबूत कोर ग्रुप है जिसमें युवाओं को शीर्ष टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल रहा है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT