रोहित वनडे सीरीज से भी बाहर, राहुल कप्तान, बुमराह उपकप्तान
रोहित वनडे सीरीज से भी बाहर, राहुल कप्तान, बुमराह उपकप्तान Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

रोहित वनडे सीरीज से भी बाहर, राहुल कप्तान, बुमराह उपकप्तान

News Agency, राज एक्सप्रेस

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का चयन हो चुका है। हाल ही में भारतीय टीम के सीमित ओवर का कप्तान नियुक्त किए गए रोहित शर्मा टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में लोकेश राहुल को कप्तान बनाया गया है, वहीं जसप्रीत बुमराह टीम के उपकप्तान होंगे।

टी20 विश्व कप से बाहर रखे गए शिखर धवन को वनडे टीम में बनाए रखा गया है, वहीं चोट के कारण लंबे समय से बाहर वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है। रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, वहीं मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है। वही टी20 में सफल वापसी करने के बाद रविचंद्रन अश्विन की 2017 के बाद वनडे टीम में भी वापसी हुई है।

विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड और वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह दी गई है। मुख्य चयनकर्ता चेतन चौहान ने बताया कि इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफ़ी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋषि धवन, शाहरूख खान, रवि विश्नोई, आवेश खान और हर्षल पटेल के नामों पर भी चर्चा हुई। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में इन युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौक़ा मिल सकता है।

पूरी टीम इस प्रकार है : लोकेश राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT