रोहित शर्मा 'खेल रत्न' और यह तीन हुए 'अर्जुन अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट
रोहित शर्मा 'खेल रत्न' और यह तीन हुए 'अर्जुन अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट Social Media
खेल

रोहित शर्मा 'खेल रत्न' और यह तीन हुए 'अर्जुन अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा राजीव गांधी 'खेल रत्न' अवॉर्ड के लिए रोहित शर्मा का नाम नामांकित किया गया है। इसके अलावा 'अर्जुन अवार्ड' के लिए भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और महिला क्रिकेट खिलाड़ी दीप्ति शर्मा का नाम नामांकित किया गया है। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए दी है।

बीसीसीआई ने दी इस बात की जानकारी

बीसीसीआई द्वारा जानकारी में बताया गया है कि भारत सरकार के खेल मंत्रालय ने 1 जनवरी 2019 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक के कार्यकाल के लिए आवेदन मंगवाए थे। आगे की जानकारी में बताया गया कि सभी नामों को चुनने के लिए काफी विवरण का निरीक्षण किया गया और कई पहलुओं को देखकर चर्चा हुई।

बीसीसीआई की जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा एक बल्लेबाज के तौर पर सभी पहलुओं में अन्य खिलाड़ियों से आगे थे और इसके चलते वह राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड पाने के हकदार हैं।

इशांत शर्मा, शिखर धवन और दीप्ति शर्मा 'अर्जुन अवार्ड' के लिए नॉमिनेट

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए बयान में इशांत शर्मा को लेकर कहा गया है कि इशांत शर्मा टेस्ट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और भारत को नंबर एक बनाने में उनका बड़ा योगदान है। शिखर धवन भी लगातार अच्छा खेलते हैं और आईसीसी टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

इसके अलावा महिला क्रिकेट खिलाड़ी दीप्ति शर्मा बेहतरीन ऑलराउंडर है और टीम की कामयाबी में उनका अहम योगदान है।

आपको बता दें कि खिलाड़ियों की योग्यता और उनके प्रदर्शन के मद्देनजर यह नाम खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड के लिए नॉमिनेट किए गए हैं, यह अवार्ड किस को मिलता है, इस पर फैसला खेल मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT