छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल से प्रेरणा लेते हूं : शर्मा
छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल से प्रेरणा लेते हूं : शर्मा Social Media
खेल

छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल से प्रेरणा लेते हूं : रोहित शर्मा

News Agency

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी वर्ल्ड कप 2023।

  • भारतीय क्रिकेक कप्तान रोहित शर्मा।

  • भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबला।

  • रोहित शर्मा ने कहा की वह छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल से प्रेरणा लेते है।

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल से प्रेरणा लेते है। भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में कल जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने उतरे तो वह क्रिस गेल के 553 छक्कों से सिर्फ दो छक्के पीछे थे। उन्होंने शुरुआती 31 गेंदों में ही तीन छक्के लगाकर क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। मुकाबले को आठ विकेट से जीतने के बाद रोहित ने बीसीसीआई टीवी से बातचीत में कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतने छक्के मारेंगे। वह छक्के मारने के मामले में गेल से प्रेरणा लेते हैं।

उन्होंने कहा, “जब मैंने खेलना शुरू किया था तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं अकेले इतने छक्के मार सकूंगा। हां, मैंने वर्षों से इस पर काम किया है और मैं इससे ख़ुश हूं। हालांकि मैं जिस तरह का इंसान हूं, इससे संतुष्ट नहीं रहूंगा और ऐसा करना जारी रखूंगा। यह मेरे लिए छोटी-छोटी ख़ुशियों का एक पल है।” रोहित ने कहा, “यूनिवर्स बॉस (गेल) तो यूनिवर्स बॉस हैं। मैंने तो उनके किताब से बस एक पन्ना निकाला है। हमने देखा है कि वह सिक्स हिटिंग मशीन है और ऐसा वह वर्षों से करते आ रहे हैं। हम एक ही नंबर (45 नंबर) की जर्सी पहनते हैं। मुझे पता है कि वह ख़ुश होंगे क्योंकि इसी जर्सी नंबर 45 ने ही उनका रिकॉर्ड तोड़ा है।”

गेल ने भी रोहित को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बधाई दी है, जिस पर भारतीय कप्तान ने चतुराई भरा जवाब भी दिया है। रोहित ने गेल से 30 मैच कम 453 मैचों में 553 छक्के मारे है जबकि क्रिस गेल के नाम 483 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 553 छक्के हैं। रोहित ने कहा कि वह अपने इस रिकॉर्ड से चकित हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT