ओस से बचने के लिए जल्दी शुरू होने चाहिए विश्व कप मुकाबले : रोहित
ओस से बचने के लिए जल्दी शुरू होने चाहिए विश्व कप मुकाबले : रोहित Social Media
खेल

ओस से बचने के लिए जल्दी शुरू होने चाहिए विश्व कप मुकाबले : रोहित शर्मा

News Agency

हैदराबाद। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने हमवतन रविचंद्रन अश्विन के मश्वरे को दोहराते हुए मंगलवार को कहा कि ओस के खतरे से बचने के लिये अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप 2023 के मुकाबले सामान्य से कुछ समय पहले शुरू होने चाहिये। उल्लेखनीय है कि अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो में कहा था कि विश्व कप के मुकाबले सुबह 11:30 बजे शुरू होने चाहिये, ताकि दूसरी पारी में पड़ने वाली ओस मैच के नतीजे पर असर न डाल सके।

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, ''यह एक अच्छा विचार है। विश्व कप होने जा रहा है, तो आप नहीं चाहते कि टॉस मुकाबले में कोई भूमिका निभाए। आप उसकी भूमिका को पूरी तरह खत्म करना चाहते हैं। मुझे मैच जल्दी शुरू करने का खयाल अच्छा लगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह हो सकता है या नहीं।"

रोहित ने कहा, ''प्रसारक यह निर्णय लेंगे कि मैच कब शुरू होना है। आदर्श रूप से आप मैच में किसी तरह की बढ़त नहीं चाहते है। आप किसी एक टीम को अनुचित बढ़त मिले बिना अच्छा क्रिकेट खेलते देखना चाहते हैं। यह (ओस) वह चीजें हैं जो आपके बस में नहीं होतीं।" कुछ दिन पहले श्रीलंका को 3-0 से हराने के बाद रोहित का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज एक बड़ी चुनौती साबित होगी। रोहित ने यह भी बताया कि श्रीलंकाई सीरीज में बाहर बैठने के बाद ईशान किशन को भी इस श्रृंखला में खेलने का मौका मिलेगा।

रोहित ने कहा, ''हम सिर्फ एक टीम के रूप में सुधार करना चाहते हैं और हमारे सामने जो कुछ भी है, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग, हम इस सब में सुधार करने की कोशिश करते हैं। यह एक अच्छा अवसर और अच्छा विपक्ष है, इसलिए हम बाहर आने के लिये खुद को चुनौती दे सकते हैं और यहां एक टीम के रूप में जो हासिल करना चाहते हैं उसे हासिल कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, ''हमने देखा कि न्यूजीलैंड एक बहुत अच्छी टीम है। वे पाकिस्तान में एक अच्छी सीरीज जीतकर आ रहे हैं। जाहिर है कि वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए हमारे लिये अपनी योजनाओं पर अमल करना चुनौतीपूर्ण होगा। ईशान के मामले में, वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेगा। मुझे खुशी है कि बंगलादेश में उस बेहतरीन पारी के बाद उसे यहां मौका मिला।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT