रोहित,विराट,सूर्यकुमार के अर्द्धशतको ने भारत को 179 रन तक पहुंचाया
रोहित,विराट,सूर्यकुमार के अर्द्धशतको ने भारत को 179 रन तक पहुंचाया Social Media
खेल

रोहित, विराट, सूर्यकुमार के अर्द्धशतकों ने भारत को 179 रन तक पहुंचाया

News Agency

सिडनी। भारत ने विराट कोहली (62 नाबाद), कप्तान रोहित शर्मा (53) और सूर्यकुमार यादव (51 नाबाद) की अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में गुरुवार को नीदरलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने ग्रुप-2 के मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल नौ रन के स्कोर पर पगबाधा आउट हुए। रोहित ने भी कुछ देर संघर्ष किया, लेकिन आठवें ओवर में लोगन वैन बीक को छक्का लगाकर उन्होंने हाथ खोले।

रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की। रोहित ने आउट होने से पहले 39 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 53 रन बनाये। उनका विकेट गिरने के बाद कोहली ने सूर्यकुमार के साथ 95 रन की विस्फोटक साझेदारी करके भारत को 20 ओवर में 179/5 के स्कोर तक पहुंचाया। कोहली ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्द्धशतक जड़ते हुए 44 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 62 रन बनाये, जबकि सूर्यकुमार ने 25 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन की विस्फोटक पारी खेली। रोहित (34) इस दौरान टी20 विश्व कप में क्रिस गेल (63) के बाद सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गये। साथ ही उन्होंने टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में चौथा स्थान हासिल करने के लिये तिलकरत्ने दिलशन (897) को पीछे छोड़ दिया। विराट इस सूची में क्रिस गेल (965) को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT