रुट बने इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान
रुट बने इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान Social Media
खेल

रुट बने इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान

Author : News Agency

लीड्स। जो रुट भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट शनिवार को पारी और 76 रन से जीतकर इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं और उन्होंने इस मामले में माइकल वान को पीछे छोड़ा है। वान ने अपने करियर में 51 टेस्टों में अपनी कप्तानी में 26 मैच जीते थे जबकि रुट 55 टेस्टों में 27 जीते हैं और इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं।

दूसरी तरफ विराट को अपनी कप्तानी में दूसरी बार पारी से हार का सामना करना पड़ा है। वह इससे पहले 2018 में इंग्लैंड से लॉर्ड्स में पारी और 159 रन से हारे थे। भारत को अपने टेस्ट करियर में 45वीं बार पारी से हार का सामना करना पड़ा। विराट को टॉस जीतने के बाद दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है। वह इससे पहले 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया से एडिलेड में आठ विकेट से हारे थे।

घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने एंडरसन :

इंग्लैंड और भारत के बीच लीड्स में हुए टेस्ट मैच में मेजबान टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अजिंक्य रहाणे का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया है। वह टेस्ट क्रिकेट में अपने घर 400 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। वहीं इस मुकाम तक पहुंचने वाले वह दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं, इस सूची में टॉप पर श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 493 विकेट के साथ मौजूद हैं।

घरेलू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज :

493 - मुरलीधरन

400 - जेम्स एंडरसन

350 - अनिल कुंबले

341 - स्टुअर्ट ब्रॉड

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT