रॉस टेलर बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, मिला रिचर्ड हैडली मेडल
रॉस टेलर बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, मिला रिचर्ड हैडली मेडल Social Media
खेल

रॉस टेलर बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, मिला रिचर्ड हैडली मेडल

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के महानतम बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) को साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिया गया है। उन्होंने टेस्ट, वनडे और T20 प्रारूपों में न्यूज़ीलैंड के लिए ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उन्हें तीसरी बार रिचर्ड हैडली मेडल से नवाजा गया है, टेलर इस सत्र में स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़कर टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं, साथ ही उन्होंने तीनों प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

पुरस्कार मिलने के बाद बोले रॉस ट्रेलर

36 वर्षीय रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड टीम को साल 2019 विश्व कप में फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, साथ ही उन्होंने सभी प्रारूपों के पिछले सत्र में कुल मिलाकर 1389 रन बनाए थे।

पुरस्कार मिलने के बाद रॉस टेलर ने कहा कि यह सत्र उतार-चढ़ाव से भरा था। विश्व कप फाइनल में पहुंचना और फिर उसे गवाना और बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच का हिस्सा बनना और वहां न्यूजीलैंड के समर्थकों का अपार समर्थन मिलना, मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।

बता दें न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी हेडली ने रॉस टेलर को इस पुरस्कार मिलने के बाद बधाई पेश की है। उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए कहा, मैं आपको 2006 से खेलते हुए देख रहा हूं, आपने जब अपना पहला वनडे और फिर टेस्ट खेला तो मैं चयन समिति का हिस्सा था।

न्यूजीलैंड के महान दिग्गज ने आगे कहा कि आप बेहतरीन खिलाड़ी हैं, आप का रिकॉर्ड बेजोड़ है, तथा न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से, मैं ना केवल न्यूजीलैंड क्रिकेट बल्कि विश्व क्रिकेट में आपके योगदान के लिए आभार व्यक्त करना चाहूंगा।

जानकारी के लिए बता दें कि रॉस टेलर (Ross Taylor) के साथ-साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया है, साथ ही इससे पहले उन्हें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार भी मिला था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT