कोरोना वायरस से लड़ने में सचिन तेंदुलकर की पहल, किए 50 लाख डोनेट
कोरोना वायरस से लड़ने में सचिन तेंदुलकर की पहल, किए 50 लाख डोनेट Social Media
खेल

कोरोना वायरस से लड़ने में सचिन तेंदुलकर की पहल, किए 50 लाख डोनेट

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट के महान दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे लोगों के लिए 50 लाख रुपए राशि दान की है। कोरोना महामारी से विश्व में हाहाकार मचा हुआ है, भारत में अब तक इस महामारी से 17 लोगों की जान जा चुकी है। पूरा भारत इस समय 21 दिन के लॉक डाउन में जी रहा है। सचिन तेंदुलकर के अलावा कई खिलाड़ियों ने भी कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए योगदान दिया है, इसी बीच सचिन तेंदुलकर ने भी इससे जुड़ते हुए आज 50 लाख रुपए की राशि दान की है।

सचिन तेंदुलकर की पहल

समाचार पत्र पीटीआई से जानकारी मिली है कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों के लिए सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए योगदान देने का निर्णय लिया है। सचिन तेंदुलकर की बात की जाए तो वह मदद के मामले में हमेशा से आगे रहे हैं, उन्होंने कई मुद्दों पर लोगों की मदद की है, जिन्हें कभी सार्वजनिक तौर पर उजागर नहीं किया गया।

कोरोना वायरस से लड़ाई में कई खिलाड़ियों ने की मदद

कई अन्य खिलाड़ियों ने भी अपना वेतन दान किया है साथ ही इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए चिकित्सा उपकरण तथा अन्य सेवाएं प्रदान की हैं।

भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान और यूसुफ पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए हैं साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से एक लाख का योगदान दिया है।

साथ ही पहलवान बजरंग पुनिया और स्प्रिंट हिमा दास ने भी प्रमुख योगदान दिए हैं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी कल 10 लाख का योगदान दिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT