सचिन के साथ डेब्यू करने वाले सलिल अंकोला ने कमाया एक्टिंग में नाम
सचिन के साथ डेब्यू करने वाले सलिल अंकोला ने कमाया एक्टिंग में नाम Ankit Dubey -RE
खेल

सचिन के साथ डेब्यू करने वाले सलिल अंकोला ने कमाया एक्टिंग में नाम

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कई बार किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है, ऐसा ही कुछ घटा भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रहे सलिल अंकोला के साथ क्रिकेट जैसे बड़े खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने के बाद उनकी जिंदगी में ऐसा मोड़ आया कि क्रिकेट छोड़कर उन्होंने जिंदगी में एक्टिंग को तवज्जो दी और एक्टिंग में नाम कर आज वह काफी शोहरत कमा रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सलिल अंकोला एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारतीय टीम के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कपिल देव, जैसे खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला, लेकिन उसके बाद उन्होंने क्रिकेट की राह को शुरुआती दौर में ही छोड़कर नई राह अपनाई।

भारत के लिए 1 टेस्ट मैच और 20 वनडे खेले

भारतीय क्रिकेट टीम में सचिन तेंदुलकर के साथ डेब्यू करने वाले सलिल अंकोला ने भारतीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक टेस्ट मैच और 20 वनडे मुकाबले खेले हैं, उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में 2 विकेट भी हासिल किए थे और वनडे मुकाबलों में उन्होंने कुल 13 विकेट लिए हैं। साल 1989 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के साथ टेस्ट डेब्यू किया था। लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर होने के चलते उनका पहला टेस्ट उनके लिए आखिरी रहा।

उन्होंने पुरानी यादें ताजा करते हुए सोशल मीडिया पर किया ट्वीट

चोट के चलते बिगड़ा करियर

सलिल अंकोला का करियर हमेशा चोटों के इर्द-गिर्द घूमता रहा, उन्हें अपने छोटे से करियर में काफी चोटों का सामना करना पड़ा और वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे। जिसके चलते उनका करियर काफी छोटा साबित हुआ। साल 1996 में विश्व कप के दौरान मौका मिलने के बावजूद वह खासा प्रदर्शन नहीं कर सके, इसके बाद उन्होंने साल 1999 में क्रिकेट से दूरी बना ली थी।

अभिनय की दुनिया में बनाया नाम

सलिल अंकोला दिखने में काफी आकर्षक नौजवान थे, ऐसे में उन्होंने धीरे-धीरे एक्टिंग पर काम करना चालू किया, अपने बेहतरीन अंदाज और लुक्स के चलते उन्हें धीरे-धीरे काम मिलना शुरू हुआ और अंकोला ने कई टीवी शोज और फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया। छोटे पर्दे पर उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की, बिग बॉस रियलिटी शो में भी वह पहले सीजन में नजर आए थे। उन्होंने फिल्मी दुनिया में संजय दत्त के साथ कुरुक्षेत्र फिल्म में शुरुआत की थी।

आपको बता दें सलिल अंकोला के जीवन में एक बुरा दौर भी आया साल 2013 में उनकी पत्नी ने खुदकुशी कर ली थी, जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी रिया बनर्जी से की थी। फिलहाल सलिल अंकोला को भारतीय क्रिकेट जगत में वन टेस्ट वंडर के नाम से जाना जाता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT