साकिब महमूद लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल
साकिब महमूद लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल Social Media
खेल

साकिब महमूद लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल

Author : News Agency

लंदन। तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भारत के खिलाफ गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, '' भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के कवर खिलाड़ी के रूप में तेज गेंदबाज साकिब महमूद को हमारी टीम में शामिल किया गया है। स्पिनर डोम बेस टीम छोड़कर यॉर्कशायर लौटेंगे।"

पता चला है कि लॉर्ड्स में मंगलवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की पिंडली की मांसपेशियों में चोट लग गई थी जिससे वह गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं और साकिब को उनके कवर के तौर पर टीम में जगह मिली है। पाकिस्तानी मूल के 24 वर्षीय साकिब ने इंग्लैंड की ओर से सीमित ओवरों के 16 मैच खेले हैं जिसमें सात एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय शामिल हैं। उन्होंने कुल 21 विकेट चटकाए हैं। साकिब के नाम प्रथम श्रेणी मैचों में 65 विकेट दर्ज हैं। 35 वर्षीय ब्रॉड फिलहाल स्कैन टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं। उनकी उपलब्धता पर निर्णय लेने से पहले फिजियो द्वारा उनका आकलन किया जाएगा।

24 वर्षीय महमूद टेस्ट स्तर पर अनकैप्ड हैं, लेकिन उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में सफेद गेंद श्रृंखला के दौरान ' प्लेयर ऑफ द सीरीज ' चुना गया था। उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रविवार को खराब मौसम के कारण ड्रॉ हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT