काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए साकिब महमूद ने ठुकराया आईपीएल ऑफर
काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए साकिब महमूद ने ठुकराया आईपीएल ऑफर Social Media
खेल

काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए साकिब महमूद ने ठुकराया आईपीएल ऑफर

News Agency

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने आईपीएल में खेलने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। वह लंकाशर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलकर अपना टेस्ट स्थान सुनिश्चित करना चाहते हैं। साकिब को एक चोटिल खिलाड़ी की जगह आईपीएल में खेलने का प्रस्ताव मिला था। महमूद (25 वर्ष) ने पिछले महीने ही वेस्टइंडीज दौरे पर अपना टेस्ट पदार्पण किया था और 22.83 की औसत से छह विकेट लिए थे। उन्होंने दिखाया था कि वह पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग भी करा सकते हैं। वह सीमित ओवरों के मैच में भी इंग्लैंड के लिए अपना जलवा दिखा चुके हैं।

उन्होंने कहा, मैंने आईपीएल का ऑफर ठुकरा दिया है, ताकि मैं अधिक से अधिक लाल गेंद क्रिकेट खेल सकूं। जब मैं वेस्टइंडीज में था, तब मुझे यह प्रस्ताव मिला था। यह कोई आसान निर्णय नहीं था, लेकिन यह निर्णय मुझे लेना ही था। मैंने इसके लिए कुछ लोगों से बातचीत की और फैसला किया कि मुझे अभी लाल गेंद क्रिकेट (काउंटी क्रिकेट) खेलना है। मैं नियमित रुप से टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। हालांकि महमूद ने यह बताने से इनकार कर दिया कि उन्हें किस टीम से आईपीएल के लिए ऑफर मिला था। उन्होंने इसके लिए बेन स्टोक्स से भी सलाह ली जो इस साल आईपीएल में हिस्सा लेने से इनकार कर चुके थे।

महमूद ने बताया, मैं एक दिन सुबह के नाश्ते में स्टोक्स से बात कर रहा था। मैंने उनसे पूछा कि वह इस साल आईपीएल खेलने क्यों नहीं जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि वह लाल-गेंद की क्रिकेट को प्राथमिकता देना चाहते हैं। मुझे उसी दिन ही एक आईपीएल टीम का फोन आया। यह संयोग ही था कि मैंने उसी दिन स्टोक्स से बात की थी। मैं भी टेस्ट क्रिकेट नियमित रुप से खेलना चाहता था, इसलिए मैंने स्टोक्स की तरह से आईपीएल में ना भाग लेने का निर्णय लिया। टेस्ट क्रिकेट खेलने के अनुभव जैसा कुछ और नहीं हो सकता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT