बैडमिंटन रैंकिंग में सात्विक-चिराग फिर शीर्ष पर
बैडमिंटन रैंकिंग में सात्विक-चिराग फिर शीर्ष पर Social Media
खेल

बैडमिंटन रैंकिंग में सात्विक-चिराग फिर शीर्ष पर

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • बीडब्ल्यूएफ पुरुष युगल बैडमिंटन।

  • सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी युगल बैडमिंटन रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंच गई।

  • चैम्पियन सात्विक-चिराग की जोड़ी मलेशिया ओपन सुपर 1000 और इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंटों में उपविजेता रही थी।

  • दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं।

नई दिल्ली। पिछले दो सप्ताह से शानदार प्रदर्शन कर रहे भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी मंगलवार को बीडब्ल्यूएफ पुरुष युगल बैडमिंटन रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंच गई। एशियाई खेलों की चैम्पियन सात्विक-चिराग की जोड़ी मलेशिया ओपन सुपर 1000 और इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंटों में उपविजेता रही थी। दोनों पिछले वर्ष हांगझोउ एशियाई खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद पहली बार शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचे।

इंडिया ओपन फाइनल में उन्हें विश्व चैम्पियन कांग मिन युक और सिओ सांग जाए ने हराया। अन्य भारतीयों में एच एस प्रणय आठवें नंबर पर पहुंच गए जबकि लक्ष्य सेन, किदाम्बी श्रीकांत और प्रियांशु राजावत क्रमश: 19वें, 25वें और 30वें स्थान पर बने हुए हैं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं। वहीं महिला युगल में तनीषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी 20वें नंबर पर हैं, उनके बाद ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद 22वें स्थान पर हैं। मिश्रित युगल में रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी 41वें नंबर पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT