सेमीफाइनल में हारकर मलेशिया ओपन से बाहर हुए सात्विक-चिराग
सेमीफाइनल में हारकर मलेशिया ओपन से बाहर हुए सात्विक-चिराग Social Media
खेल

सेमीफाइनल में हारकर मलेशिया ओपन से बाहर हुए सात्विक-चिराग

News Agency

कुआला लंपुर। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी मलेशिया ओपन 2023 के रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को चीन के लियांग वीकेंग और वांग चैंग से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। अक्सियाता एरिना में एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में चीनी युगल ने सात्विक-चिराग को 21-16, 11-21, 21-15 से मात दी है। अपना तीसरा सुपर 1000 फाइनल खेल रही भारतीय जोड़ी ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की, हालांकि उनके चीनी प्रतिद्वंदियों ने जल्द ही 9-7 की बढ़त बना ली है।सात्विक-चिराग ने ब्रेक के बाद वापसी करते हुए मुकाबला 14-14 से बराबर किया मगर इसके बाद वीकेंग-चैंग की जोड़ी ने लगातार तीन पॉइंट बनाकर गेम को अपने पक्ष में कर लिया।

पहला गेम हारने के बाद सात्विक-चिराग ने शानदार वापसी की। उन्होंने 20-9 की बढ़त के साथ 11 गेम पॉइंट हासिल कर लिये। चीनी युगल ने दो पॉइंट अर्जित करके वापसी करना चाही मगर भारतीय जोड़ी ने आखिरी पॉइंट के साथ मैच को 1-1 से बराबर कर दिया। निर्णायक गेम के शुरुआती क्षणों में सात्विक-चिराग ने 9-8 की छोटी बढ़त बनायी, हालांकि इसके बाद चीनी युगल ने लगातार प्रहार करते हुए मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया। सात्विक-चिराग ने 11-15 से पिछड़ने के बाद एक बार फिर संघर्ष किया और चीनी प्रतिद्वंदियों की बढ़त को 14-16 तक कम कर दिया। वीकेंग-वांग ने हालांकि इसके बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिये और 21-16 से गेम एवं मुकाबला जीत लिया। सात्विक-चिराग मलेशिया ओपन में भारतीय दस्ते के आखिरी प्रतिनिधि थे और उनकी हार के साथ टूर्नामेंट में भारत का सफर समाप्त हो गया है। भारत अब मंगलवार से इंडिया ओपन 2023 में दुनियाभर के बैडमिंटन खिलाड़ियों की मेजबानी करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT