सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में Social Media
खेल

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में

News Agency

हाइलाइट्स :

  • मलेशिया ओपन 2024।

  • मलेशिया ओपन बैडमिंटन 2024 नौ जनवरी से 14 जनवरी तक चलेगा।

  • सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

कुआलालंपुर। भारत की शीर्ष पुरुष युगल बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुक्रवार को चीन के हे जी टिंग और रेन जियांग यू को हराकर मलेशिया ओपन 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। आज यहां विश्व में दूसरे नंबर की बैडमिंटन जोड़ी रंकीरेड्डी और शेट्टी ने क्वार्टर फाइनल में 35 मिनट के मुकाबले में दुनिया की 32वें नंबर की चीनी जोड़ी को 21-11, 21-8 से हराया।

मुकाबले में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी शुरू से ही हावी रही। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने जल्द ही 7-0 की बढ़त बना ली और हे जी टिंग और रेन जियांग यू को वापसी करने का मौका नहीं दिया। हालांकि दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ियों ने शुरू में रंकीरेड्डी और शेट्टी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन भारतीय जोड़ी ने तेजी से आगे बढ़ते हुए आसानी से मैच अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत की अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो की युगल जोड़ी को जापान की रिन इवानागा और की नाकानिशी की जोड़ी से 15-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा है। पोनप्पा और क्रास्टो दोनों अच्छी टक्कर दे रहे थे लेकिन इवानागा और नाकानिशी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले राउंड में जगह बनाने के लिए बढ़त हासिल कर ली। उल्लेखनीय है कि पोनप्पा-क्रास्टो ने गुरुवार को राउंड ऑफ 16 में जापान की वर्ल्ड नंबर 9 टीम वकाना नागाहारा और मायू मात्सुमोतो को हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT