यूनाइटेड कप में राफेल नडाल की लगातार दूसरी हार
यूनाइटेड कप में राफेल नडाल की लगातार दूसरी हार Social Media
खेल

यूनाइटेड कप में राफेल नडाल की लगातार दूसरी हार

News Agency

सिडनी। विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल को यूनाइटेड कप में सोमवार को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर ने दो घंटे 44 मिनट चले ग्रुप-डी मुकाबले में स्पेन के नडाल को 3-6, 6-1, 7-5 से मात दी। डी मिनौर ने जीत के बाद कहा, ''मुझे इस बात की और ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि मैं इस कोर्ट पर राफा (नडाल) पर अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब रहा, यह कोई रहस्य नहीं है कि यह दुनिया में मेरा पसंदीदा कोर्ट है।"

उन्होंने कहा, ''राफा ने जो कुछ इस खेल के लिये किया है वह आश्चर्यजनक है, इसलिए मैं उन्हें हराकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक सपने के सच होने जैसा है।" इससे पहले स्पेन के दिग्गज नडाल को ब्रिटेन के कैमरन नोरी के हाथों भी शिकस्त मिली थी। सिडनी, ब्रिस्बेन और पर्थ में आयोजित मिश्रित टीम टूर्नामेंट 'यूनाइटेड कप' में 18 देश हिस्सा ले रहे हैं। हर शहर के दो समूहों की विजेता टीमें बुधवार को होने वाले दूसरे चरण में जगह बनायेंगी। इस चरण से आगे बढ़ने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में हिस्सा लेंगी।

ग्रुप-डी से स्पेन और ऑस्ट्रेलिया पहले ही बाहर हो चुके हैं, जबकि ब्रिटेन ने दोनों को मात देकर दूसरे चरण में जगह बना ली है। ब्रिटेन को अब ग्रुप-सी की विजेता अमेरिका का सामना करना है। इसी बीच, अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-1, 6-4 से हराया, जबकि मैडिसन कीज ने ज्यूल नीमियर को 6-2, 6-3 से मात देकर अमेरिका को दूसरे चरण में पहुंचाया।

यह यूनाइटेड कप में विश्व के पूर्व नंबर दो खिलाड़ी ज्वेरेव की लगातार दूसरी हार थी। इससे पहले उन्हें चेक गणराज्य के जिरी लेहेका के हाथों शिकस्त मिली थी। ब्रिस्बेन के ग्रुप-बी में, पोलैंड की इगा स्वियातेक ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में बेलिंडा बेनकिक को 6-3, 7-6 (3) से हराकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। ग्रुप-ई में ईटली की मार्टिना ट्रेविसन ने नॉर्वे की मैलेन हेल्गो को 7-5, 3-6, 6-4 से हराकर अपनी टीम को क्वार्टरफाइनल में पहुंचाने के लिये 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई।

पर्थ में, बेल्जियम को ग्रुप ए से क्वालीफाई करने के लिये ग्रीस को कम से कम 4-1 से हराने की जरूरत है और एलिसन वान उइतवैंक ने डेस्पिना पापमाइकल को 7-5, 2-6, 6-3 से हराकर उन्हें 1-0 की बढ़त दिला दी है। दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी सितसिपास ने हालांकि डेविड गोफिन को 6-3, 6-2 से हराकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT