लंका प्रीमियर लीग का दूसरा संस्करण स्थगित
लंका प्रीमियर लीग का दूसरा संस्करण स्थगित Social Media
खेल

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा संस्करण स्थगित

Author : News Agency

कोलम्बो। लंका प्रीमियर लीग का 2021 सत्र स्थगित कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को यह घोषणा की। इस टी 20 टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण हंबनतोता में स्थित महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में 30 जुलाई से 22 अगस्त तक होना था और अब यह टूर्नामेंट 19 नवम्बर से 12 दिसम्बर तक होगा। हालांकि आयोजकों को इसके बाद में आयोजन से पूर्व कई बाधाओं को पार करना होगा।

टूर्नामेंट को स्थगित करने के पीछे तत्काल कारण तो विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति बताया जा रहा है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट और दुबई स्थित इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप एफजेडई के इस संयुक्त उपक्रम के सामने कुछ और मुद्दे भी हैं। शुक्रवार तक टूर्नामेंट की पांच फ्रैंचाइजी में से तीन हटाई जा चुकी हैं। इन तीन टीमों में कोलम्बो किंग्स, दाम्बुला वाइकिंग्स और जाफना स्तालियन्स शामिल हैं। इन टीमों के अनुबंध समाप्त कर दिए गए हैं लेकिन नयी टीमों के लिए मंजूरी अब तक प्राप्त नहीं हुई है।

सूत्रों का कहना है कि तीन नए प्रबंधन के केवाईसी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से मंजूरी का इन्तजार है सबसे बड़ा मुद्दा श्रीलंका क्रिकेट और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बीच गतिरोध को लेकर है। खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंध के मुद्दे को लेकर बोर्ड से भिड़े हुए हैं। खिलाड़ियों ने 13 जुलाई से कोलम्बो में भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपने विरोध को दरकिनार किया है। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार शाम को एक विज्ञप्ति जारी कर पुष्टि की कि लंका प्रीमियर लीग 2 को नवम्बर तक के लिए स्थगित किया जा रहा है और उसने साथ ही कहा कि लंका प्रीमियर लीग की संचालन परिषद का मानना है कि टूर्नामेंट का कार्यक्रम बदलने से क्रिकेट खेलने वाले देशों के ज्यादा खिलाड़ी लीग में हिस्सा ले पाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT