अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों के लिए घोषित भारतीय फुटबॉल टीम में सात नए चेहरे
अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों के लिए घोषित भारतीय फुटबॉल टीम में सात नए चेहरे Social Media
खेल

अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों के लिए घोषित भारतीय फुटबॉल टीम में सात नए चेहरे

Author : News Agency

नई दिल्ली। बहरीन में इस महीने के अंत में दो मैत्री मैचों के लिए सोमवार को 25 सदस्यीय भारतीय सीनियर पुरुष फुटबॉल टीम घोषित की गई, जिसमें सात नए चेहरों को शामिल किया गया है। टीम के मुख्य कोच इगर स्टिमैक ने टीम की घोषणा की, जो 23 मार्च को मेजबान बहरीन और 26 मार्च को बेलारूस के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगी। प्रभसुखन गिल, होर्मिपम रुइवा, अनवर अली, रोशन सिंह, वीपी सुहैर, दानिश फारूक और अनिकेत जाधव टीम में नए चेहरे हैं।

स्टिमैक ने मैचों को लेकर कहा, ''हम बहरीन और बेलारूस से खेल रहे हैं और वे हमसे बेहतर रैंकिंग वाली टीम हैं, लेकिन रैंकिंग जो भी हो, आपको मैदान पर बेहतर होने की जरूरत है। बहरीन हमें दिखाएगा कि हम कहां खड़े हैं। हम कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे, जिन्होंने इस सीजन हीरो आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) में अच्छा खेला है, यह देखने के लिए कि हम जून में क्वालीफायर के लिए उनका कितना इस्तेमाल कर सकते हैं।"

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच एएफसी एशियाई कप चीन 2023 क्वालीफाइंग मैचों के अंतिम दौर के लिए टीम की तैयारी का हिस्सा हैं, जो आठ जून से कोलकाता में शुरू होगा। क्वालीफायर के अंतिम दौर के लिए 24 टीमों को छह समूहों में बांटा गया है, जिसमें भारत हांग-कांग, अफगानिस्तान और कंबोडिया के साथ ग्रुप डी में है। ग्रुप विजेता और दूसरे स्थान पर आने वाली पांच सर्वश्रेष्ठ टीमें एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

25 सदस्यीय भारतीय टीम :

गोलकीपर्स : गुरप्रीत सिंह संधु, अमरिंदर सिंह, प्रभसुखन गिल।

डिफेंडर्स : प्रीतम कोटल, सेरीटन फर्नांडीस, राहुल भेके, होर्मिपम रुइवा, संदेश झिंगन , अनवर अली, चिंगलेनसाना सिंह , सुभाषिश बोस, आकाश मिश्रा, रोशन सिंह।

मिडफील्डर्स : बिपिन सिंह , अनिरुद्ध थापा, प्रणय हलदर, जैकसन सिंह, ब्रैंडन फर्नांडीस, वीपी सुहैर, दानिश फारूक, यासिर मोहम्मद, अनिकेत जाधव।

फॉरवर्ड्स : मनवीर सिंह , लिस्टन कोलाको, रहीम अली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT