चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए शाहीन शाह अफरीदी
चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए शाहीन शाह अफरीदी Social Media
खेल

चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए शाहीन शाह अफरीदी

News Agency

रॉटरडैम। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गये हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। पीसीबी ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, नई स्कैन और रिपोर्ट के बाद पीसीबी चिकित्सीय परामर्श समिति और स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा शाहीन शाह अफरीदी को 4-6 सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है। इसका मतलब है कि शाहीन एसीसी टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गये हैं।

बयान में कहा गया, हालांकि अक्टूबर में न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला में शाहीन की वापसी की उम्मीद है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन होना है। गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट में फील्डिंग करते हुए शाहीन के दाएं घुटने में चोट आयी थी, जिसके बाद से उनका उपचार जारी है।

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, ''मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं, लेकिन वह बहादुर युवक हैं जिन्होंने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए दृढ़ता से वापस आने की कसम खाई है। उन्होंने रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है, लेकिन अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।

उन्होंने कहा, पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में शाहीन के साथ मिलकर काम करेगा, ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उसकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके। पीसीबी ने बताया कि शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के दौरान टीम के साथ ही रहेंगे। एशिया कप के लिए शाहीन के प्रतिस्थापन की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। पाकिस्तान की टीम सोमवार को रॉटरडैम से दुबई के लिए रवाना होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT