Shakib Al Hasan और Yusuf Pathan ने LPL के लिए किया पंजीकरण
Shakib Al Hasan और Yusuf Pathan ने LPL के लिए किया पंजीकरण Social Media
खेल

Shakib Al Hasan और Yusuf Pathan ने LPL के लिए किया पंजीकरण

Author : News Agency

कोलंबो। बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और भारतीय ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दूसरे संस्करण के लिए पंजीकरण कराया है। टूर्नामेंट के आयोजकों के मुताबिक कुल 11 देशों के क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट में खेलने की रुचि दिखाई है। दरअसल पिछले साल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपने खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, लेकिन इस बार मसौदे से पहले शाकिब के अलावा देश के छह अन्य प्रमुख क्रिकेटरों ने पंजीकरण कराया है, जिसमें अनुभवी और मुख्य बल्लेबाज तमीम इकबाल भी शामिल हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद टीम के कप्तान तेम्बा बावूमा ने टूर्नामेंट के लिए खुद को उपलब्ध कराया है। उनकी टीम के दो प्रमुख स्पिनरों केशव महाराज और तबरेज शम्सी भी टूर्नामेंट पर नजरें गड़ाए हुए हैं।

इस साल की शुरुआत में आखिरी बार बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने वाले सेवानिवृत्त तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल ने भी पंजीकरण कराया है। इस बीच यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के अनुभवी खिलाड़ी युसूफ कोई खरीदार ढूंढ़ पाते हैं या नहीं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। युसूफ के भाई इरफान पठान कैंडी टस्कर्स टीम का हिस्सा हैं। न्यूजीलैंड के मिचेल मैक्लेनघन, जिम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर, अमेरिका के अली खान और नेपाल के संदीप लैमिछाने भी एलपीएल के दूसरे सत्र में करार करने पर नजर गड़ाए हुए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर जेम्स फॉकनर हाल ही में समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनका एलपीएल में उच्च मांग में होने की उम्मीद है। उनके हमवतन उस्मान ख्वाजा, बेन डंक और कैलम फर्ग्युसन ने भी ड्राफ्ट के लिए पंजीकरण कराया है। वेस्ट इंडीज के कई खिलाड़ियों ने भी ड्राफ्ट के लिए पंजीकरण कराया है, जिसमें टी-20 के उप-कप्तान निकोलस पूरन भी शामिल हैं। श्रीलंका क्रिकेट के उपाध्यक्ष रविन विक्रमरत्ने ने एक बयान में कहा, पिछले साल की सफलता से निश्चित रूप से कई क्रिकेट खेलने वाले देशों के अधिक खिलाड़ियों के एलपीएल में खेलने की उम्मीद की है, जो लीग और श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक बहुत अच्छा संकेत है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT