शाकिब और स्टेफनी को आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार '
शाकिब और स्टेफनी को आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार ' Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

शाकिब और स्टेफनी को आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार '

Author : News Agency

दुबई। बंगलादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन को पुरुष और वेस्ट इंडीज महिला टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर को महिला श्रेणी में आईसीसी ' प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार ' के लिए चुना गया है। दोनों को जुलाई माह में सपंन्न श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा।

अनुभवी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी-20) में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जुलाई महीने के लिए आईसीसी ' मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ ' श्रेणी में नामित किया गया था। उल्लेखनीय है कि तीनों प्रारूपों में शाकिब के योगदान ने बंगलादेश को पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट और सीमित ओवर श्रृंखलाएं जीतने में मदद की थी।

दूसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने नाबाद 96 रन बना कर टीम को जीत दिलाई थी। इस पारी के लिए उन्हें ' प्लेयर ऑफ द मैच ' भी चुना गया था। टी-20 सीरीज में उन्होंने गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और सात की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए, जिससे उनकी टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 श्रृंखला भी जीत ली। इस प्रदर्शन की बदौलत वह आईसीसी पुरुष टी-20 रैंकिंग में शीर्ष ऑलराउंडर भी बन गए हैं। पुरुष श्रेणी में शाकिब ने वेस्ट इंडीज के हेडन वाल्श जूनियर और ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑल राउंडर मिचेल मार्श को पछाड़ा है।

वेस्ट इंडीज महिला टीम की ऑल राउंडर तथा कप्तान स्टेफनी टेलर ने जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया। पाकिस्तान के खिलाफ चार एकदिवसीय मैचों में स्टैफनी ने 79.18 के स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाए और 3.72 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए। स्टेफनी अपने इस प्रदर्शन की बदौलत जुलाई में जारी आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स में शीर्ष पर आ गईं थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT