शमसी,फोर्टुइन के कहर से आयरलैंड ध्वस्त, दक्षिण अफ्रीका को 2-0 की अजेय बढ़त
शमसी,फोर्टुइन के कहर से आयरलैंड ध्वस्त, दक्षिण अफ्रीका को 2-0 की अजेय बढ़त Social Media
खेल

शमसी, फोर्टुइन के कहर से आयरलैंड ध्वस्त, दक्षिण अफ्रीका को 2-0 की अजेय बढ़त

Author : News Agency

बेलफास्ट। लेफ्ट आर्म स्पिनरों तबरेज शमसी (3/14) और ब्योर्न फोर्टुइन (3/16) की शानदार गेंदबाजी और मध्य क्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर (75) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां दूसरे टी-20 मुकाबले में आयरलैंड को 42 रन से हरा कर न केवल 2-0 से अपराजेय बढ़त बनाई, बल्कि तीन मैचों की सीरीज भी जीत ली।

दक्षिण अफ्रीकाई टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में आयरलैंड की टीम 19.3 ओवर में 117 रन पर ही ऑलआउट हो गई। शमसी, फोर्टुइन और मिलर दक्षिण अफ्रीका का जीत के हीरो रहे। बल्लेबाजी में जहां मिलर ने आयरलैंड के गेंदबाजों के पसीने छुटाए तो वहीं गेंदबाजी में शमसी और फोर्टुइन ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया। मिलर ने चार चौकों और पांच छक्कों के सहारे 44 गेंदों पर 75 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका 159 के स्कोर तक पहुंच पाई। उनके अलावा वियान मलडर और क्विंटन डी कॉक ने क्रमश: 26 गेंदों पर 36 और 20 गेंदों पर 27 रन बनाए।

इसके बाद गेंदबाजी में शमसी और फोर्टुइन ने आयरलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। शमसी ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन, जबकि फोर्टुइन ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा ब्यूरन हेंड्रिक्स ने दो और लुंगी एनगिदी और एडन मार्करम ने एक-एक विकेट लिया।

आयरलैंड की बल्लेबाजी फीकी दिखी। लक्ष्य के मुताबिक कोई भी बल्लेबाजी आतिशी पारी नहीं खेल पाया। शेन गेटकेट ने एक चौके और दो छक्कों के सहारे 18 गेंदों पर सर्वाधिक 24 रन बनाए। उनके अलावा जॉर्ज डॉकरेल ने 20 और पॉल स्टर्लिंग ने 19 रन बनाए। गेंदबाजी में पॉल स्टर्लिंग और मार्क अडायर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और सिमी सिंह को एक-एक विकेट मिला। 44 गेंदों पर विस्फोटक 75 रन बनाने के लिए डेविड मिलर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT