शनाका के कप्तानी अर्धशतक ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप से बचाया
शनाका के कप्तानी अर्धशतक ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप से बचाया Social Media
खेल

शनाका के कप्तानी अर्धशतक ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप से बचाया

News Agency

पल्लेकेल। कप्तान दासुन शनाका की नाबाद 54 रन की कप्तानी पारी से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और अंतिम टी 20 में शनिवार को रोमांचक मुकाबले में एक गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 176 रन का मजबूत स्कोर बनाया,जबकि पहले दो मैचों में लड़खड़ाने वाले श्रीलंका ने इस बार 19.5 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाकर जीत अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच हारने के बावजूद सीरीज 2-1 से जीती।

दासुन शनाका ने मात्र 25 गेंदों पर नाबाद 54 रन की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की जरूरत थी और शनाका में पांच गेंदों में ये रन बटोर लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। श्रीलंका का आठवां विकेट 108 के स्कोर पर गिरा था, लेकिन शनाका ने चमिका करुणारत्ना के साथ सातवें विकेट की अविजित साझेदारी में 69 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को निराश कर दिया। करुणारत्ने ने नाबाद 14 रन बनाये। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर डेविड वार्नर ने 33 गेंदों पर 39, कप्तान आरोन फिंच ने 20 गेंदों पर 29, स्टीवन स्मिथ ने 27 गेंदों पर नाबाद 37 और मार्कस स्टॉयनिस ने 23 गेंदों पर 38 रन बनाये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT