पीसीबी अध्यक्ष के लिये सेठी की नियुक्ति को शहबाज ने मंजूरी दी
पीसीबी अध्यक्ष के लिये सेठी की नियुक्ति को शहबाज ने मंजूरी दी Social Media
खेल

पीसीबी अध्यक्ष के लिये सेठी की नियुक्ति को शहबाज ने मंजूरी दी : सूत्र

News Agency

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व पत्रकार नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का नया चेयरमैन नियुक्त करने और रमीज राजा को हटाने की मंजूरी दे दी है। ‘जियो न्यूज’ ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। जियो न्यूज ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय इस नियुक्ति से जुड़ी चार अधिसूचनाएं जारी करेगा। पहली अधिसूचना 2019 के पीसीबी संविधान को समाप्त करने से संबंधित होगी।दूसरी अधिसूचना 2019 के संविधान के तहत अध्यक्ष पद के लिये मनोनीत दो नामों की समाप्ति की सूचना देगा। तीसरी अधिसूचना 2014 के संविधान को बहाल करने की घोषणा करेगी, जबकि चौथी अधिसूचना बोर्ड को चलाने के लिये स्थापित "सेट अप" से संबंधित होगी।

राजा को चेयरमैन पद से हटाने की खबरें पहले भी उठ रही थीं, हालांकि उन्होंने इन बातों को नकारते हुए कहा था कि वह "कहीं नहीं जा रहे हैं।" राजा को पद से हटाए जाने की खबरें बाहर आने पर उन्होंने पीसीबी के कर्मचारियों को यह बताने के लिए बुलाया था कि उन्हें काम जारी रखने के लिये सरकार से "हरी झंडी" मिल गई है। राजा ने पीसीबी के कर्मचारियों से कहा था, "मुझसे कहा गया है कि मैं पीसीबी चेयरमैन के तौर पर काम करता रहूं।" गौरतलब है कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के दौरान 13 सितंबर, 2021 को राजा निर्विरोध रूप से पीसीबी अध्यक्ष चुने गये थे। एहसान मणि का तीन वर्षीय कार्यकाल पूरा होने के बाद पीसीबी का शीर्ष पद खाली हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT