डोपिंग टेस्ट में फेल होने पर बांग्लादेश के शोहिदुल इस्लाम पर लगा दस महीने का प्रतिबंध
डोपिंग टेस्ट में फेल होने पर बांग्लादेश के शोहिदुल इस्लाम पर लगा दस महीने का प्रतिबंध Social Media
खेल

डोपिंग टेस्ट में फेल होने पर बांग्लादेश के शोहिदुल इस्लाम पर लगा दस महीने का प्रतिबंध

Author : News Agency

दुबई। आईसीसी ने इस साल मार्च में डोप टेस्ट में फेल होने पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम पर दस महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। शोहिदुल ने स्वीकार किया है कि उन्होंने आईसीसी के डोपिंग रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.1 का उल्लंघन किया था। उन्होंने निलंबन भी स्वीकार कर लिया है। उनकी सजा अगले साल 28 मार्च को खत्म होगी। 28 मई को उन्होंने स्वैच्छिक अस्थायी निलंबन को स्वीकार कर लिया था।

आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, शोहिदुल ने चार मार्च को ढाका में यूरिन (मूत्र) का सैंपल दिया था। सैंपल में क्लोमीफीन था, जो गवर्निंग बॉडी के अनुसार वाडा की वर्जित सूची के तहत एक निर्दिष्ट पदार्थ के रूप में वर्गीकृत एक पदार्थ है। पता चला है कि शोहिदुल ने इस साल की शुरुआत में जो दवा ली थी, उसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था, जिसे उनके अपने डॉक्टर ने बताया था। फैसला लेने में आईसीसी ने माना कि शोहिदुल ने कोई महत्वपूर्ण दोष या लापरवाही नहीं दिखाई थी, अनजाने में वर्जित पदार्थ को निगल लिया था जो एक दवा में निहित था, जिसे वैध रूप से चिकित्सीय कारणों के लिए निर्धारित किया गया था।

आईसीसी ने कहा, शोहिदुल, आईसीसी को विश्वास दिलाने में सक्षम रहा है कि उसका वर्जित पदार्थों का उपयोग करके अपने खेल के प्रदर्शन को बढ़ाने का कोई इरादा नहीं था। हालांकि, शोहिदुल ने स्वीकार किया कि वह डोपिंग रोधी नियमों के अधीन एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में उन पर उच्च स्तर की व्यक्तिगत जिम्मेदारी को पूरा करने में विफल रहे। शोहिदुल को बांग्लादेश में एक अच्छी तेज गेंदबाजी संभावना के रूप में से एक माना जाता है। इसलिए यह निश्चित रूप से 27 वर्षीय खिलाड़ी के करियर के लिए एक बड़ा झटका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT