विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की कमान संभालेंगे श्रेयस अय्यर
विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की कमान संभालेंगे श्रेयस अय्यर Social Media
खेल

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की कमान संभालेंगे श्रेयस अय्यर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने वाले भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट 2021 में मुंबई की कमान संभालेंगे। मुंबई ने 50 ओवर के इस टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। अय्यर को टीम का कप्तान और पृथ्वी शॉ को उपकप्तान बनाया गया है। मुंबई के 22 सदस्यीय दल में अय्यर और शॉ के अलावा शिवम दुबे और धवल कुलकर्णी जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी शमिल हैं। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टीम के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रमुख कोच अमित पगनीस के इस्तीफा देने के बाद रमेश पवार को मुंबई का प्रमुख कोच नियुक्त किया गया है। टूर्नामेंट में मुंबई की टीम दिल्ली, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पुडुचेरी के साथ ग्रुप डी में है, जिनके सभी मैच जयपुर में होंगे।

मुंबई के 22 सदस्यीय दल में श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अखिल हेरवदकर, सूर्य कुमार यादव, सरफराज खान, चिन्मय सुतार, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तामोर, शिवम दुबे, आकाश पारकर, आतिफ अत्तरवाल, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, सैराज पाटिल, सुजीत नायक, तनुष कोटियन, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, सिद्धार्थ राउत और मोहित अवस्थी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि अय्यर की कप्तानी में मुंबई ने 2019 में दिल्ली को फाइनल में चार विकेटों से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद 2020 में भी अय्यर ने मुंबई का नेतृत्व किया, हालांकि अय्यर ने इस टूर्नामेंट में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में उपकप्तान के तौर पर सफर शुरू किया था। कंधे पर चोट के कारण वह हाल ही में संपन्न मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी नहीं खेल पाए थे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT