विश्व क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं शुभमन : शास्त्री
विश्व क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं शुभमन : शास्त्री Social Media
खेल

विश्व क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं शुभमन : शास्त्री

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की सराहना करते हुए उन्हें विश्व क्रिकेट की बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक बताया है। शास्त्री ने यह भी दावा किया कि शुभमन टी-20 प्रारूप के लिए ही बने हैं, क्योंकि वह कई तरह के शॉट खेल सकते हैं।

पूर्व मुख्य कोच ने शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम 'क्रिकेट लाइव' पर आईपीएल के शुरुआती दौर में शुभमन के प्रदर्शन के बारे में कहा, '' सच कहूं तो शुभमन देश और विश्व क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। अगर वह टिक जाते हैं तो बड़ा स्कोर बना सकते हैं। जब वह सेट हो जाएं तो बल्लेबाजी को आसान बना देते हैं। उनके पास समय है और गेंद को मैदान के बाहर भेजने की ताकत भी है। वह क्रिकेट के इसी प्रारूप के लिए बने हैं। उनका शॉट चयन अच्छा है। वह स्ट्राइक रोटेट करते हैं जो उन्हें दबाव को दूर करने में मदद करता है।"

शास्त्री ने कहा, ''शुभमन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो खराब गेंदों से निपटने में सक्षम हैं। वह शॉट गेंद के खिलाफ अच्छा खेलते है और शॉर्ट आर्म जैब भी मार सकते हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और आप बड़ा स्कोर बना सकते हो। आप एक नई फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हो, जिससे आत्मविश्वास बढ़ता है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT