च्युंग को हरा सिंधु प्री क्वार्टरफाइनल में, तो पूजा रानी पहुंची क्वार्टरफाइनल में
च्युंग को हरा सिंधु प्री क्वार्टरफाइनल में, तो पूजा रानी पहुंची क्वार्टरफाइनल में Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

च्युंग को हरा सिंधु प्री क्वार्टरफाइनल में, तो पूजा रानी पहुंची क्वार्टरफाइनल में

Author : News Agency

टोक्यो। पिछले ओलम्पिक की रजत विजेता और मौजूदा विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधु ने हांगकांग की च्युंग एंगान यी को लगातार गेमों में बुधवार को पराजित कर टोक्यो ओलम्पिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। 26 वर्षीय सिंधु ने 34वें नंबर की खिलाड़ी च्युंग ग्रुप जे में 35 मिनट में 21-9 21-16 से हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

छठि सीड सिंधु ने च्युंग की दूसरे गेम में चुनौती पर अपने बेहतरीन खेल से काबू पा लिया। सिंधु ने इस जीत के साथ च्युंग के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है। हैदराबाद की सिंधू का राउंड 16 में विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट से होगा जिन्होंने ग्रुप आई में टॉप किया है।

भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में :

भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी ने यहां बुधवार को टोक्यो ओलंपिक के महिला 75 किग्रा राउंड में अल्जीरिया की इचराक चाईब को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दो बार की एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा अल्जीरिया की 20 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी पर भारी दिखी और उन्होंने रयोगोकू कोकुगिकन क्षेत्र में सर्वसम्मत निर्णय से प्रतियोगिता जीती। अब उनका शनिवार को क्वार्टर फाइनल में रियो 2016 की कांस्य पदक विजेता और पड़ोसी देश चीन की ली कियान से होगा। दूसरी वरीयता प्राप्त कियान के खिलाफ जीत पूजा को कांस्य पदक दिलाएगी। वहीं अन्य भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और लवलीना बोरगोहेन ने भी अपने पहले दौर के मुकाबले जीते हैं और उनसे भी पदक की उम्मीदें बनी हुईं हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT