क्रिकइंफो की महिला टीम में स्मृति मंधाना को मिली जगह
क्रिकइंफो की महिला टीम में स्मृति मंधाना को मिली जगह Social Media
खेल

क्रिकइंफो की महिला टीम में स्मृति मंधाना को मिली जगह

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय भारतीय महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना को क्रिकइंफो की साल की महिला क्रिकेट टीम में जगह मिली है। इस साल महिला एकादश सफेद गेंद वाली संयुक्त टीम है। वनडे, टी20, डब्ल्यूबीबीएल और हंड्रेड के प्रदर्शन और आंकड़ों को इस टीम को चुनते वक़्त ध्यान में रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में सामान्य से कम मैच खेले, लेकिन डब्ल्यूबीबीएल-विजेता टीम पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए बेथ मूनी के शानदार फ़ॉर्म ने उन्हें इंग्लैंड के टैमी बोमॉन्ट के साथ क्रम के शीर्ष पर एक लोकप्रिय पसंद बना दिया, जिन्होंने वर्ष की शुरुआत लगातार तीन एकदिवसीय अर्धशतक के साथ की। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 102 रनों की पारी के साथ साल को समाप्त किया।

लिजेल ली इस वर्ष सबसे अधिक रन बनाने वाली वनडे खिलाड़ी थी। उन्हें नंबर तीन का स्लॉट दिया गया है। वहीं नंबर चार पर स्मृति मंधाना को जगह दी गई है, जिन्होंने अपने देश के लिए, हंड्रेड में और डब्ल्यूबीबीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया था।

इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट के लिए यह एक शानदार वर्ष था और उन्होंने मध्य क्रम में अपनी जगह बनाई है, जहां वह ऑलराउंडर मारिजैन कप के साथ हैं। वह हंड्रेड और डब्ल्यूबीबीएल फ़ाइनल में प्लेयर ऑफ़ द मैच थी। हेले मैथ्यूज जो अफने फ़ॉर्म में वापसी कर थी, उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

अमांडा-जेड वेलिंगटन ने ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला, लेकिन हंड्रेड और डब्ल्यूबीबीएल दोनों में वह एक बेहतरीन लेग स्पिनर थीं। उनकी टीम दोनों प्रतियोगिताओं के फ़ाइनल में पहुंची। वह बाएं हाथ की सोफ़ी एकल्सटन और ऑफ़ स्पिनर अनीसा मोहम्मद के साथ स्पिन आक्रमण बनाती हैं, जो वर्ष की वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

महिला एकादश में तेज गेंदबाजी का भार शबनम इस्माइल पर होगा। जिन्होंने साउथ अफ़्रीका और इनविंसिबल के लिए विशिष्ट गति और आक्रामकता के साथ गेंदबाजी की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT