South Africa ने Ireland को पहले टी-20 में 33 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई
South Africa ने Ireland को पहले टी-20 में 33 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई Social Media
खेल

South Africa ने Ireland को पहले टी-20 में 33 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई

Author : News Agency

डबलिन। मैन ऑफ द मैच लेफ्ट आर्म स्पिनर तबरेज शम्सी (4/27) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां आयरलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में 33 रन से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवा कर 132 रन ही बना पाई।

सलामी बल्लेबाजी क्विंटन डी कॉक ने शुरुआत में छोटी, लेकिन विस्फोटक पारी खेली। तीन चौकों और एक छक्के के सहारे डी कॉक ने नौ गेंदों पर 20 रन बनाए। उनके अलावा मध्यक्रम में एडन मार्करम, रैसी वान डेर डुसेन और डेविड मिलर ने अच्छी पारी खेली। तीनों ने क्रमश: 30 गेंदों पर 39 (दो चौके, दो छक्के), 18 गेंदों पर 25 (दो चौके, एक छक्का) और 21 गेंदों पर 28 रन (तीन चौके) बनाए। अंत में कैगिसो रबादा ने बेखौफ तरीके से खेलते हुए चार चौकों की मदद से नौ गेंदों पर 19 बनाए, जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका 165 का स्कोर बनाने में कामयाबी हुई।

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी भी शानदार रही। लिजार्ड विलियम्स को छोड़कर अन्य चारों गेंदबाज सफल रहे। तबरेज शम्सी ने सर्वाधिक चार, जॉर्ज लिंडे और लुंगी एनगिदी ने दो-दो और कैगिसो रबादा ने एक विकेट लिया। आयरलैंड की तरफ से हैरी टेक्टर ने तीन चौकों की मदद से 34 गेंदों पर सर्वाधिक 36, बैरी मैकार्थी ने चार चौकों के सहारे 25 गेंदों पर 30 और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने चार चौकों की बदौलत 16 गेंदों पर 22 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में मार्क अडायर ने सर्वाधिक तीन, जबकि सिमी सिंह और जोशुआ लिटिल ने दो-दो विकेट चटकाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT