दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 28 रन से हराया, 1-0 से बनाई बढ़त
दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 28 रन से हराया, 1-0 से बनाई बढ़त Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 28 रन से हराया, 1-0 से बनाई बढ़त

Author : News Agency

कोलंबो। सलामी बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां पहले टी-20 मैच में मेजबान श्रीलंका को 28 रन से हरा कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाजों क्विंटन डी कॉक (36), रीजा हेंड्रिक्स (38) और एडन मार्करम (48) की शानदार पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खो कर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान श्रीलंका 20 ओवर में छह विकेट गंवा कर 135 रन ही बना सका।

डी कॉक और हेंड्रिक्स ने तीन चौकों और एक छक्के की मदद से क्रमश: 32 गेंदों पर 36 और 30 गेंदों पर 38 रन बनाए, जबकि मार्करम ने एक चौके और दो छक्कों के सहारे 33 गेंदों पर 48 रन बनाए। इसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी भी अच्छी रही। तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को छोड़ कर अन्य सभी गेंदबाजों ब्योर्न, एनरिक नोत्र्जे, कप्तान केशव महाराज, तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिया। वहीं श्रीलंका की तरफ से अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाजी दिनेश चांदीमल ने सर्वाधिक 66 रन बनाए।

उन्होंने पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 गेंदों पर 66 रन की नाबाद पारी खेली। गेंदबाजी में हसरंगा ने सर्वाधिक दो, जबकि दुष्मंता चमीरा, महेश दीक्षाना और कप्तान दासुन शनाका ने एक-एक विकेट लिया। दोनों टीमें कल सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलेंगी। तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT