दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड पर जीत के साथ की वापसी
दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड पर जीत के साथ की वापसी Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड पर जीत के साथ की वापसी

News Agency

पार्ल। दक्षिण अफ्रीका ने पिछले मैच की हार से वापसी करते हुए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से रौंद दिया। मेजबान टीम ने सोमवार को खेले गये ग्रुप-ए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 67 रन पर ऑलआउट हो गयी। दक्षिण अफ्रीका ने पार्ल के बोलैंड पार्क पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआती झटके लगने के बाद क्लो ट्रायोन ने 34 गेंद पर छह चौकों के साथ 40 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा नादिन डी क्लर्क ने नाबाद 28 रन बनाये, जबकि कप्तान सुने लूस ने 22 रन की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी के साथ इस छोटे स्कोर की रक्षा की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, जबकि कप्तान सोफी डिवाइन सर्वाधिक 16 रन ही बना सकीं। इसके अलावा एमिलिया केर ने 10 रन और जेस केर ने 11 रन का योगदान दिया। नॉनकुलुलेको म्लाबा ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए अपने चार ओवरों में सिर्फ दस रन देकर तीन विकेट लिये। इसके अलावा ट्रायोन (तीन ओवर, 12 रन) और मारिज़ाने कैप (2.1 ओवर, 13 रन) ने दो-दो विकेट लिये, जबकि शबनम इस्माइल और आयाबोंका खाका को एक-एक सफलता हासिल हुई। दक्षिण अफ्रीका एक जीत और एक हार के साथ ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड अपने दोनों मुकाबले हारने के कारण तालिका में पांचवें और अंतिम स्थान पर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT