अफ्रीकी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव,भारत से लौटी थी टीम
अफ्रीकी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव,भारत से लौटी थी टीम Social Media
खेल

अफ्रीकी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव,भारत से लौटी थी टीम

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज को कोरोना वायरस महामारी के चलते रद्द कर दिया गया था। दौरा रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने देश पहुंची और वहां उनका टेस्ट कराया गया, जहां उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शुएब मांजरा ने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी टीम 18 मार्च को स्वदेश लौट गई थी, इसके बाद उन्हें अलग-थलग रखा गया था।

गुरुवार को सभी खिलाड़ियों का एकांतवास खत्म हो गया था, लेकिन अपने अन्य देशवासियों की तरह वह भी लॉकडाउन में जी रहे हैं, किसी भी खिलाड़ी में कोई लक्षण नहीं पाया गया है, जिन खिलाड़ियों ने परीक्षण करवाया था, उनका परिणाम भी नेगेटिव आया है।

कोरोना माहामारी से दौरा रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से शुरू होने वाली सीरीज को रद्द कर दिया गया था। 12 मार्च को धर्मशाला में खेले जाने वाले मैच को बारिश की मार पड़ी, वहीं लखनऊ और कोलकाता मैच को कोरोना वायरस महामारी के चलते रद्द करने की घोषणा हुई। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम स्वदेश लौटी और 14 दिन तक एकांतवास में रही, उनके टेस्ट भी नेगेटिव आए हैं।

दक्षिण अफ्रीकी देश में भी लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, खिलाड़ी अभी भी सभी देशवासियों की तरह अपने परिवार के साथ लॉकडाउन में रहेंगे।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी ने अब तक पूरे विश्व में 10 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर दिया है, वहीं अब तक 53000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमित के मामले 2500 से अधिक जा पहुंचे हैं, साथ ही 70 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT