दक्षिण अफ्रीका वनडे आंख खोलने वाले हैं : द्रविड़
दक्षिण अफ्रीका वनडे आंख खोलने वाले हैं : द्रविड़ Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका वनडे आंख खोलने वाले हैं : द्रविड़

News Agency, राज एक्सप्रेस

केपटाउन। भारत के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैचों को 'आंखें खोलने वाला' करार दिया है। हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत को चार रनों से हराकर रविवार को न्यूलैंड्स में भारत का 3-0 से व्हाइटवॉश कर दिया। द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''एकदिवसीय मैच आंखें खोलने वाला था। टीम बहुत अच्छी नहीं खेली। यह एक दिवसीय टीम के साथ मेरा पहला कार्य था।'' द्रविड़ ने हालांकि, स्वीकार किया कि भारत ने अहम परिस्थितियों में स्मार्ट क्रिकेट नहीं खेला। उन्होंने जोर देकर कहा कि टीम आगे जाकर इससे सीखेगी और बेहतर होगी।

एकदिवसीय प्रारूप में लोकेश राहुल की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर कोच ने कहा कि वह बेहतर होंगे। द्रविड़ ने कहा, ''उन्होंने (राहुल) अच्छा काम किया। यह आसान नहीं होता है। वह सीखेंगे। वह अभी शुरुआत कर रहे हैं। कप्तानी का बड़ा हिस्सा खिलाड़ियों के प्लान लागू करने पर होता है। वह बेहतर हो जाएंगे।'' ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने वनडे सीरीज में अपनी छाप छोड़ी। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें भविष्य में और गेम खिलाएं जाएंगे, तो द्रविड़ ने कहा कि प्रबंधन उन्हें और मौके देने पर विचार करेगा।

कोच ने कहा, ''उनमें (चाहर) बल्लेबाजी करने की क्षमता है। मैंने उन्हें भारत ए में देखा है। वह और शार्दुल दोनों बढ़िया खिलाड़ी हैं। उनके जैसे खिलाड़ी एक बड़ा अंतर पैदा करते हैं। हम उन्हें और मौका देना चाहेंगे।'' द्रविड़ ने यह भी कहा कि टीम छठे गेंदबाजी विकल्प की तलाश में है। उन्होंने कहा, ''विचार वेंकटेश अय्यर या हार्दिक पांड्या या रवींद्र जडेजा को छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में विकसित करने का प्रयास करना है। हम विभिन्न चीजों पर विचार कर रहे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT