दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 97 पर निपटाया
दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 97 पर निपटाया Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 97 पर निपटाया

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। लुंगी एनगिदी (19 रन पर पांच विकेट ) और एनरिक नोत्र्जे ( 35 रन पर चार विकेट ) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन गुरूवार को मात्र 97 रन पर ढेर कर दिया। दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में स्टंप्स तक चार विकेट पर 128 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 31 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो गयी है। दक्षिण अफ्रीका की पारी में सलामी बल्लेबाज एडन मारक्रम ने 110 गेंदों में सात चौकों की मदद से 60 रन बनाये। स्टंप्स के समय रैसी वान डेर डुसेन 34 और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक चार रन बनाकर क्रीज पर थे।

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित नहीं हुआ और उसने 56 रन तक अपने सात विकेट गंवा दिए। वेस्ट इंडीज के तीन विकेट तो 56 रन के स्कोर पर ही गिरे। सलामी बल्लेबाज शायी हॉप ने 15 रन बनाये जबकि एन्क्रूमाह बोनर तेज गेंदबाज एनरिच नोत्र्जे की तेज बाउंसर हेलमेट पर लगने से कन्कशन के शिकार हो गए। बोनर दक्षिण अफ्रीका की पारी में क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतरे और उनकी जगह फील्ड में कीरन पॉवेल ने संभाली।

बोनर को नोत्र्जे की पहली गेंद ही हेलमेट पर लगी। जांच कराने के बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा और 10 रन बनाकर कैगिसो रबादा की गेंद पर बोल्ड हो गए। वेस्ट इंडीज ने ट्विटर पर बोनर के कन्कशन से पीडि़त होने की पुष्टि की है। वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान जैसन होल्डर ने 41 गेंदों पर 20 रन और रहकीम कॉर्नवॉल ने 11 गेंदों पर 13 रन बनाकर वेस्ट इंडीज को 97 रन तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज जेडन सील्स ने तीन विकेट निकालकर मेहमान टीम को थोड़ा अंकुश में रखा। केमार रोच ने पारी के पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एवं ओपनर डीन एल्गर का विकेट लेकर वेस्ट इंडीज को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन मारक्रम ने कीगन पेटरसन 19 के साथ दूसरे विकेट के लिए 34 रन और डुसेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT