रबाडा की चोट से दक्षिण अफ्रीका चिंतित
रबाडा की चोट से दक्षिण अफ्रीका चिंतित Social Media
खेल

रबाडा की चोट से दक्षिण अफ्रीका चिंतित

News Agency

हाइलाइट्स :

  • टेस्ट मैच 2023।

  • दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच मुकाबला।

  • कगिसो रबाडा की चोट से दक्षिण अफ्रीका चिंतित।

डरबन। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी गेंदबाज कगिसो रबाडा के चोट से उबरने की मंथर गति से दक्षिण अफ्रीका का टीम प्रबंधन चिंता में है। रबाडा को विश्व कप के सेमीफ़ाइनल मैच में एड़ी में चोट लगी थी, जिसके कारण वह मैच के अंतिम ओवरों में गेंदबाज़ी नहीं कर पाए थे। मेजबान टीम को 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृखंला खेलनी है मगर रबाडा की चोट को देखते हुये उनके अंतिम एकादश में शामिल होने को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान तेम्बा बवूमा और कगिसो रबाडा को लायंस की टीम की तरफ़ से गुरुवार से शुरू हो रहे एक मैच में हिस्सा लेना था, लेकिन लायंस के टीम प्रबंधन ने साफ किया है कि दोनों खिलाड़ी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लायंस के बयान में कहा गया है कि “ बवूमा निजी कारणों से इस मैच में हिस्सा नहीं लेंगे और रबाडा की एड़ी में दिक्कत है।”

क्रिकइंफो के अनुसार अगर रबाडा पूरी तरह से चोट से नहीं उबर पाते हैं तो दक्षिण अफ़्रीका के लिए यह बहुत बड़ी चिंता का विषय है। उनके ज़्यादातर फ़्रंटलाइन तेज़ गेंदबाज़ टीम से बाहर हैं। अनरिख़ नॉर्ख़िए पहले से ही पीठ में लगी चोट के कारण टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं। वहीं लुंगी एनगिडी को भी टखने में चोट लगी है, जिसके कारण वह टी20 सीरीज़ का हिस्सा नहीं बन पाए थे। दो अन्य तेज़ गेंदबाज़ जेराल्ड कोएत्ज़ी और मार्को यानसन को मौजूदा टी20 सीरीज़ के टीम से भी रिलीज़ कर दिया गया है। साथ ही वे वनडे सीरीज़ में हिस्सा नहीं लेंगे। दोनों तेज़ गेंदबाज़ प्रथम श्रेणी मैचों में हिस्सा लेंगे ताकि वह टेस्ट सीरीज़ के लिए तैयारी कर सकें।

बवूमा ने वनडे विश्व कप के सेमीफ़ाइनल के बाद कोई भी मैच नहीं खेला है। 16 नवंबर को हुए उस मैच में भी वह हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे। हालांकि चोट के बावजूद भी बवूमा ने उस मैच को खेला था। उन्होंने आख़िरी बार मार्च में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच खेला था। उस सीरीज़ के दौरान बवूमा ने वांडरर्स में 172 रनों की पारी खेली थी, जो सीरीज़ जीत में काफ़ी अहम साबित हुई थी। उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT