दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट से लिया संन्यास
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट से लिया संन्यास Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट से लिया संन्यास

Author : News Agency

केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मंगलवार को हर प्रारूप और हर स्तर के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से अगस्त 2019 में ही संन्यास ले लिया था। स्टेन ने यहां मंगलवार को एक बयान में कहा, '' आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। परिवार से लेकर टीम के साथियों, पत्रकारों से लेकर प्रशंसकों तक सभी का धन्यवाद। सभी के साथ यह एक शानदार यात्रा रही है। प्रशिक्षण, मैच, यात्रा, जीत, हार, चोटिल पैर, विमान यात्रा से हुई थकान, आनंद और भाईचारे को 20 साल हो चुके हैं। बताने के लिए बहुत सी यादें हैं और शुक्रिया अदा करने के लिए बहुत सारे चेहरे हैं, इसलिए मैंने अपने पसंदीदा बैंड ' काउंटिंग क्रॉस ' को संक्षेप में बताने के लिए इसे विशेषज्ञों पर छोड़ दिया है।"

उल्लेखनीय है कि स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 93 टेस्ट मैचों में 439, 125 वनडे मैचों में 196 और 47 टी-20 मुकाबलों में 64 विकेट लिए हैं। स्टेन ने 2005 में सेंचुरियन में एशिया इलेवन के खिलाफ अफ्रीका इलेवन के लिए अपना वनडे पदार्पण किया था। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में आया था, जहां उन्होंने टेस्ट और सीमित ओवर क्रिकेट दोनों में बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया था।

2007 में स्टेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टी-20 पदार्पण किया था और वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में तीन ओवर में नौ रन पर चार विकेट लेकर उन्होंने अपना टी-20 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया था। उन्होंने 2019 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे, जबकि पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच खेला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT