पश्चिम से बदला लेकर दक्षिण क्षेत्र बना दलीप ट्राफी चैंपियन
पश्चिम से बदला लेकर दक्षिण क्षेत्र बना दलीप ट्राफी चैंपियन Social Media
खेल

Duleep Trophy : पश्चिम से बदला लेकर दक्षिण क्षेत्र बना दलीप ट्राफी चैंपियन

News Agency

हाइलाइट्स :

  • दलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच दक्षिण क्षेत्र और पश्चिम क्षेत्र मध्य।

  • दक्षिण क्षेत्र बना दलीप ट्राफी चैंपियन।

  • हनुमा विहारी ने दक्षिण क्षेत्र के लिए दोनों पारियों में किया संघर्ष।

  • प्रियांक पांचाल ने पश्चिम क्षेत्र के दलीप ट्राफी जीतने की पुरजोर कोशिश की मगर असफल रहे।

बेंगलुरू। खेल के हर विभाग में पश्चिम क्षेत्र को पछाड़ते हुए दक्षिण क्षेत्र ने रविवार को दलीप ट्राफी चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। पश्चिम क्षेत्र के कप्तान प्रियांक पंचाल (95) ने हार काे टालने की पुरजोर कोशिश की मगर वासुकी कौशिक (36 रन पर चार विकेट) और साई किशोर (57 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे उनकी टीम धराशायी हो गयी। दक्षिण क्षेत्र ने 14वीं बार दलीप ट्रॉफी का खिताब जीता है। इस जीत के साथ उसने पश्चिम क्षेत्र से पिछले साल मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। पिछले साल फाइनल में पश्चिम क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से हराया था।

रविवार को दक्षिण क्षेत्र को जीत के लिये पांच विकेट की दरकार थी जिसमें सबसे बड़ी बाधा अंगद की तरह क्रीज पर पांव जमाये प्रियांक पांचाल थे। कवरप्पा ने हालांकि यह बाधा जल्द दूर कर दी जब उनकी गेंद पर प्रियांक पांचाल विकेट के पीछे लपक लिये गये। बाकी का काम साई किशोर ने एक के बाद एक विकेट चटकाते हुये पूरा कर दिया। अतीत सेठ (9) और धर्मेंद्रसिंह जडेजा (15) ने आठवें विकेट के लिए 23 रन जोड़े लेकिन वह हार को टालने में विफल रहे। दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पहली पारी में 213 रन बनाये थे जिसके जवाब में पश्चिम क्षेत्र की पहली पारी 146 रनों पर सिमट गयी थी। 67 रन की लीड के साथ दक्षिण क्षेत्र के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी शुरू की और 230 रन बना कर पश्चिम को जीत के लिये 298 रनो का लक्ष्य दिया, जिसे पश्चिम क्षेत्र हासिल नहीं कर सका।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT