श्रीकांत, सिंधु क्वार्टरफाइनल में, ध्रुव-अर्जुन बाहर
श्रीकांत, सिंधु क्वार्टरफाइनल में, ध्रुव-अर्जुन बाहर Social Media
खेल

Spain Masters : श्रीकांत, सिंधु क्वार्टरफाइनल में, ध्रुव-अर्जुन बाहर

News Agency, राज एक्सप्रेस

मैड्रिड। शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को स्पेन मास्टर्स के दूसरे चरण में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सुपर 300 आयोजन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

पांचवीं सीड किदांबी ने 36 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में अपने हमवतन साई प्रणीत को 21-15, 21-12 से हराकर शीर्ष-आठ में कदम रखा। दोनों खिलाड़ी 10वीं बार आमने-सामने थे और यह प्रणीत के खिलाफ किदांबी की पांचवीं जीत है।

किदांबी को क्वार्टरफाइनल में शीर्ष वरीय जापान के केंटा निशिमोतो की कठिन चुनौती का सामना करना होगा। फ्रांस के अरनौद मर्कले के बाहर होने के बाद निशिमोतो को दूसरे दौर में वाकओवर मिला था।

दूसरी ओर, सिंधु ने 36 मिनट चले एकतरफा प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वरदानी को 21-14, 21-16 से परास्त किया। वरदानी के खिलाफ यह सिंधु की दो मैचों में पहली जीत है। क्वार्टरफाइनल में दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिकवेल्ट से होगा।

उल्लेखनीय है कि बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर होने के बाद यह सिंधु का दूसरा मुकाबला था। उन्होंने स्पैनिश मास्टर्स के पहले चरण में स्विट्जरलैंड की जेंजीरा स्टैडलमैन को शिकस्त दी थी। सिंधू ने टखने की चोट से उभरने के बाद 2023 में स्पेन मास्टर्स समेत पांच टूर्नामेंट खेले हैं जिसमें वह सिर्फ दो बार ही शीर्ष-16 में पहुंच सकी हैं।

सिंधु और किदांबी के अलावा भारत के सभी शटलरों को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। किरण जॉर्ज, प्रियांशु राजावत और समीर वर्मा पुरुष एकल के दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जबकि ध्रुव कपिला और अर्जुन एमआर को पुरुष युगल के प्री-क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

जॉर्ज डेनमार्क के मैग्नस जोहानसन से 31 मिनट में 17-21, 12-21 से हार गए, वहीं प्रियांशु को फ्रांस के आठवीं वरीयता प्राप्त टोमा जूनियर पोपोव ने 14-21, 15-21 से मात दी। समीर को जापान के दूसरी सीड कांता सुनेयामा से 15-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।

जापान के शुंतारू मेजाकी और हरुया मिशिदा ने ध्रुव-अर्जुन को 36 मिनट में 21-16, 22-20 से हराकर पुरुष युगल प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती समाप्त कर दी। जापान की रुई हिरोकामी और केटो युना ने सिक्की रेड्डी और आरती सारा सुनील को 21-12, 21-13 से हराकर महिला युगल में भारत का सफर खत्म किया।

महिला एकल में अश्मिता चालिहा सिंगापुर की येओ जिया मिन से 15-21, 15-21 से हार गईं, जबकि मालविका बंसोड़ ने शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलिना मारिन को वाकओवर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT