Spanish League La Liga Brand Ambassador Rohit Sharma
Spanish League La Liga Brand Ambassador Rohit Sharma  Social Media
खेल

स्पेनिश लीग La Liga ने रोहित शर्मा को बनाया ब्रांड एंबेसडर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा गुरुवार को स्पेनिश लीग (ला लिगा) La Liga के ब्रांड एंबेसडर बन चुके हैं, La Liga इंडिया ने बताया कि, रोहित शर्मा पहले व्यक्ति हैं जो फुटबॉल नहीं खेलते, लेकिन उन्हें ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है। रोहित शर्मा अब La Liga का हिस्सा बनेंगे। वह इस लीग के ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने से काफी खुश हैं।

इस मौके पर रोहित शर्मा ने क्या कहा

रोहित शर्मा ने बताया कि "जब उन्हें La Liga के ब्रांड एंबेसडर चुनने के बारे में पता चला तो उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि, वह चांद पर हैं।" उन्होंने कहा कि "बचपन के दिनों में फुटबॉल के ढेरों मुकाबले देखा करता था" उन्होंने यह भी बताया कि "मुझे लगता है कि "महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम में सबसे अच्छा फुटबॉल खेल सकते हैं।"

रोहित शर्मा ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि, "मेरे एक करीबी फुटबॉल के बड़े शौकीन हैं, वह पेशेवर फुटबाल में आना चाहते थे, लेकिन उस समय बुनियादी ढांचा उपलब्ध नहीं हो पा रहा था, लेकिन इन दिनों सारी सुविधाएं मौजूद हैं, किसी खेल को विकसित होने में समय लगता है, हम 1930 में क्रिकेट में कहां थे और अब देखें हम कहां पहुंच गए हैं। मुझे उम्मीद है कि, फुटबॉल में इस तरह का वक़्त नहीं लगेगा।"

उन्होंने यह भी बताया कि, "क्रिकेट के दौरान जब हम फुटबॉल खेलते हैं तो मैं मिडफील्डर के रूप में खेलना अकसर पसंद करता हूं, क्योंकि यह सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है, फुटबॉल का गेम ऐसा है जो हमारे शरीर को चुस्त बनाता है, इसलिए हम वार्म अप में फुटबॉल खेलते हैं।

La Liga इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटोनियो काचाजा की क्या कहा

ला लिगा इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटोनियो काचाजा ने बताया कि, "भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने और यहाँ प्रसंशकों को बढ़ाने की हमारी पूरी कोशिश है, भारत बड़े दृष्टिकोण से La Liga के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। हम 2017 से भारत आ गए थे और यहां के माहौल को समझ रहे थे और यह साफ है कि, भारत में फुटबॉल के प्रति लोगों में बढ़ा क्रेज है, रोहित शर्मा क्रिकेट के साथ-साथ फुटबॉल को भी तवज्जो देते हैं और La Liga के भी बड़े प्रसंशक हैं।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT