खेल आयोजन पुलिस-बल में बढ़ायेंगे सौहार्द, समन्वय : अनुराग ठाकुर
खेल आयोजन पुलिस-बल में बढ़ायेंगे सौहार्द, समन्वय : अनुराग ठाकुर Social Media
खेल

खेल आयोजन पुलिस-बल में बढ़ायेंगे सौहार्द, समन्वय : अनुराग ठाकुर

News Agency

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल एवं युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा आयोजित सातवें अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर-2022 का शुभारम्भ करते हुए सोमवार को कहा कि इस तरह के आयोजन अंतर पुलिस बल सौहार्द और समन्वय को बढ़ावा देते हैं। श्री ठाकुर ने कहा कि इस तरह के अखिल भारतीय खेल आयोजन अंतर पुलिस बल सौहार्द और समन्वय को बढ़ावा देने का काम करते है। उन्होंने प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों का समर्थन करने का अनुरोध करते हुए कहा कि क्लस्टर में भाग लेने वाले खिलाड़ी भले ही किसी भी पुलिस बल या राज्य से हों, भविष्य में वे भारत के लिए ही खेलेंगे।

उन्होंने हवाई अड्डों और दिल्ली मेट्रो रेल में व्यवस्था बनाये रखने में सीआईएसएफ की भूमिका की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ के जवान हवाई अड्डों पर पूरी लगन से ड्यूटी कर रहे हैं और यात्रियों के साथ उनका व्यवहार विनम्र है। श्री ठाकुर ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को देश का मान बढ़ाने के लिये बधाई दी और कहा कि पुलिस खेल भी देश को नये पदक विजेता देने का काम करेंगे। सीआईएसएफ के महानिदेशक शील वर्धन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि खेल-कूद पुलिस प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का अभिन्न अंग है। पुलिस कर्मियों के लिए अपने कठिन कर्तव्यों का पालन करने के लिए शारीरिक फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण है। पुलिस कर्मियों के बीच वांछित शारीरिक मानकों को बनाए रखने में खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कार्यक्रम का समापन मणिपुरी मार्शल आर्ट के प्रदर्शन और कथक नर्तकों द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन के साथ हुआ। सीआईएसएफ द्वारा सातवें अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर-2022 का आयोजन 19 से 24 सितंबर तक किया जायेगा। इस आयोजन में केंद्रीय और राज्य पुलिस बलों की 41 टीमों से लगभग 1580 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिनमें 270 अधिकारी भी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT